सम्मान: रानी रामपाल ने जीता वल्र्ड गेम्स एथलीट ऑफ द इअर अवार्ड

सम्मान: रानी रामपाल ने जीता वल्र्ड गेम्स एथलीट ऑफ द इअर अवार्ड

IANS News
Update: 2020-01-30 18:00 GMT
सम्मान: रानी रामपाल ने जीता वल्र्ड गेम्स एथलीट ऑफ द इअर अवार्ड
हाईलाइट
  • रानी रामपाल ने जीता वल्र्ड गेम्स एथलीट ऑफ द इअर अवार्ड (लीड-1)

डिजिटल डेस्क, लुसाने। भारत की महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने गुरुवार को द वल्र्ड गेम्स एथलीट ऑफ द इअर 2019 पुरस्कार जीत लिया है। यह पुरस्कार शानदार प्रदर्शन, सामाजिक सरोकार और अच्छे व्यवहार के लिए दिया जाता है। इस पुरस्कार के लिए लोगों ने मतदान किया। इस पुरस्कार के लिए 25 पुरुष तथा महिला नामांकित थे। इसके बाद इसे 10 का किया गया और फिर इसके लिए लोगों की राय ली गई।

रानी ने अवार्ड जीतने पर कहा, मेरे लिए यह गर्व और सम्मान की बात है। यह अवार्ड मेरी टीम और मेरे देश को जाता है। जब आपका देश आपकी मेहनत की कद्र करता है तो यह अच्छा लगता है और जब अंतर्राष्ट्रीय खेल जगत उसे सम्मान देता है तो और भी अच्छा लगता है। जिन्होंने मुझे वोट किया उनका शुक्रिया। 2019 हमारी टीम के लिए शानदार साल रहा क्योंकि हमने टोक्यो ओलम्पिक 2020 के लिए क्वालीफाई किया। एक टीम के लिए हम 2020 को और बेहतर बनाना चाहते हैं।

रानी के अलावा कराटे स्टार स्टैनीसलाव होरूना (यूक्रेन), कनाडाई पावरलिफ्टर चैम्पियन राहेया स्टिन और स्लोवानिया की स्पोर्ट क्लाइम्बिंग स्टार जांजा गार्नब्रेट को काफी मत मिले लेकिन रानी ने इन सबको पीछे छोड़ दिया। 15 साल की उम्र से भारत के लिए खेल रहीं रानी ने अब तक कुल 240 मैच खेले हैं। रानी की कप्तानी में भारतीय टीम टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

 

Tags:    

Similar News