रवि शास्त्री ने टी20 मैचों की संख्या में कमी करने का आह्वान किया

क्रिकेट रवि शास्त्री ने टी20 मैचों की संख्या में कमी करने का आह्वान किया

IANS News
Update: 2022-07-20 10:30 GMT
रवि शास्त्री ने टी20 मैचों की संख्या में कमी करने का आह्वान किया

डिजिटल डेस्क, लंदन। भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शेड्यूलिंग के मुद्दे को देखते हुए टी20 मैचों की संख्या में कमी करने का आह्वान किया है। दक्षिण अफ्रीका ने जनवरी 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से हटने का फैसला किया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनके खिलाड़ी देश में आगामी नई घरेलू टी20 प्रतियोगिता के लिए उपलब्ध हो।

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के लिए तीनों प्रारूपों में खेलना मुश्किल हो गया था, इसलिए उन्होंने 31 साल की उम्र में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। शास्त्री वर्तमान में यूनाइटेड किंगडम में स्काई स्पोर्ट्स कमेंट्री टीम के सदस्य के रूप में हैं। उनका मानना है कि द्विपक्षीय टी20 मैच को कम किया जाना चाहिए।

शास्त्री ने वॉनी एंड टफर्स पॉडकास्ट के एक एपिसोड में कहा, मैं द्विपक्षीय सीरीज की संख्या को कम करने के लिए कहूंगा, खासकर टी20 क्रिकेट में। फ्रेंचाइजी क्रिकेट प्रोत्साहित किया जा सकता है, चाहे वह भारत, वेस्टइंडीज या पाकिस्तान जैसे देश में हों। भारत के पूर्व ऑलराउंडर और 1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम के सदस्य शास्त्री ने आगे खेल के सबसे लंबे प्रारूप के भविष्य के लिए टेस्ट क्रिकेट में दो डिवीजन बनाने के लिए कहा।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News