टॉप-8 टीमों के ये पांच पॉवर हिटर मचाएंगे टी-20 वर्ल्ड कप में धमाल, यह भारतीय बल्लेबाज है सबसे आगे 

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 टॉप-8 टीमों के ये पांच पॉवर हिटर मचाएंगे टी-20 वर्ल्ड कप में धमाल, यह भारतीय बल्लेबाज है सबसे आगे 

Anchal Shridhar
Update: 2022-10-18 16:22 GMT
टॉप-8 टीमों के ये पांच पॉवर हिटर मचाएंगे टी-20 वर्ल्ड कप में धमाल, यह भारतीय बल्लेबाज है सबसे आगे 
हाईलाइट
  • ये सभी हर गेंद को बॉउंड्री पार भेजने का दम रखते हैं

डिजिटल डेस्क, भोपाल। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के राउंट-12 के मुकाबले 23 अक्टूबर से शुरु होंगे। इसके लिए टॉप-8 टीमें पहले ही क्वालिफाई कर चुकी हैं। वैसे तो ऑस्ट्रेलिया के मैदान बहुत बड़े होते हैं। लेकिन इन आठ टीमों में कई ऐसे पावर हिटर्स हैं जो इन बड़े मैदानों में भी हर गेंद को बॉउंड्री पार भेजने का दम रखते हैं। आज आपको इन्हीं टीमों के पांच सबसे बड़े पावर हिटर्स के बारे में बताने वाले हैं, जो इस टी-20 वर्ल्ड कप में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर ढेरो रन बरसा सकते हैं- 

सूर्यकुमार यादव (भारत) -

भरतीय टीम के मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव मौजूदा वक्त में दुनिया के सबसे बेहतरीन टी-20 बल्लेबाज हैं। उन्होंने साल 2022 में दुनिया के हर गेंदबाज को मैदान के हर कोने में शॉट जड़ा हैं। सूर्या ने इस साल में टी-20 क्रिकेट में 176.81 की स्ट्राइक रेट से रन बरसाएं हैं इस दौरान उन्होंने सबसे अधिक 51 छक्के लगाए हैं। 

लियम लिविंगस्टन (इंग्लैंड) -

इंग्लैंड टीम के ताबड़तोड़ बल्लेबाज लियम लिविंगस्टन इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं। लियम पीछले कई सालों से अपनी पावर हिटिंग अबिलिटी का लोहा दुनिया भर में मनवाते आ रहे हैं। लेकिन पीछले दो सालों में उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से कमाल का प्रदर्शन किया है। लिविंगस्टन ने इस साल हुए आईपीएल में भी कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस आईपीएल में कुल 34 छक्के भी जड़े थे। 

टिम डेविड (ऑस्ट्रेलिया) -

हालही में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए डेब्यू करने वाले सिंगापुर के खिलाड़ी टिम डेविड को आप छक्के मारने की मशीन भी बोल सकते हैं। उन्होंने बीते दो सालों में दुनिया भर की लीग्स में अपनी धूंआधार बल्लेबाजी का नमूना दिखाया है। उनकी पावर हिटिंग अबिलिटी को देखकर ही उनका ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया। डेविड इंटरनेशनल क्रिकेट में भी अपनी पावर हिटिंग की अबिलिटी को दर्शा रहे हैं। 

डेविड मिलर (साउथ अफ्रीका) -

इस साल किसी साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है तो उसमे डेविड मिलर का नाम सबसे ऊपर आता है। मिलर ने पूरे साल शानदार प्रदर्शन किया है। आईपीएल 2022 की विजेता टीम गुजरात टाइटंस के लिए भी मिलर ने करीब 70 की औसत से 481 रन बनाएं थे। इसके अलावा भारतीय दौरे पर भी मिलर ने दूसरे टी-20 मुकाबले में केवल 47 गेंदों में 106 रनों की शतकीय पारी खेली थी। 

माइकल ब्रेसवेल (न्यूजीलैंड) -

इसी साल न्यूजीलैंड के लिए इंरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले माइकल ब्रेसवेल ने दुनिया को अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नमूना दिखाया। न्यूजीलैंड के इस ऑलराउंडर ने 13 मैचों में महज 90 रन ही बनाए हैं लेकिन इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 183 से अधिक का है। ब्रेसवेल इस बार वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के लिए सबसे बेहतरीन खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। 
 

Tags:    

Similar News