कमलकुंज पर पुलिस की दबिश: पूर्व सीएम कमलनाथ के पीए समेत दो लोगों पर एफआईआर दर्ज

  • फर्जी वीडियो वायरल कर बदनाम करने की कोशिश
  • भाजपा प्रत्याशी बंटी साहू ने की शिकायत
  • सचिन गुप्ता से पुलिस ने की पूछताछ

ANAND VANI
Update: 2024-04-16 03:49 GMT

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के शिकारपुर स्थित बंगले पर सोमवार को सीएसपी के नेतृत्व में तीन थानों की पुलिस ने दबिश दी। पुलिस टीम पूर्व सीएम के निज सचिव आरके मिगलानी से पूछताछ के लिए शिकारपुर पहुंची थी। दरअसल भाजपा प्रत्याशी बंटी साहू ने पुलिस से लिखित शिकायत की है कि आरके मिगलानी व एक पत्रकार और अन्य पत्रकारों को एक फर्जी वीडियो देकर वायरल करने के एवज में रुपए का प्रलोभन दे रहे हैं। बंटी साहू के आवेदन और एक अन्य प्रार्थी सुदेश नागवंशी की शिकायत के आधार पर कोतवाली पुलिस ने पूर्व सीएम कमलनाथ के पीए और एक पत्रकार के खिलाफ आईटी एक्ट व षड्यंत्र की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है।

टीआई उमेश गोल्हानी ने बताया कि प्रार्थी सुदेश नागवंशी ने शिकायत की है कि सचिन गुप्ता ने उसे शिकारपुर बुलाकर आरके मिगलानी से मिलवाया था। उन्होंने एक आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने कहा था। इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद पुलिस ने आरके मिगलानी और सचिन गुप्ता के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा ६६ क, धारा १२० बी, १८८, ५०० के तहत मामला दर्ज किया है।

सचिन गुप्ता से पूछताछ कर रही पुलिस

पुलिस पत्रकार सचिन गुप्ता से पूछताछ कर रही है। उनका मोबाइल भी जब्त किया गया है। सोमवार सुबह पुलिस आरके मिगलानी से पूछताछ के लिए शिकारपुर पहुंची थी, लेकिन स्वास्थ्य खराब होने की वजह से उन्हें थाने में उपस्थित होने का नोटिस देकर पुलिस वापस लौट गई। नोटिस में मिगलानी को दोपहर दो बजे तक कोतवाली उपस्थित होने कहा था। हालांकि मिगलानी ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए सोमवार को उपस्थिति नहीं दी। उन्होंने पत्र के जरिए पांच दिनों की मोहलत मांगी है।

बंटी साहू के आरोप फर्जी वीडियो बनाकर कर रहे बदनाम-

भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू ने शिकायत में आरोप लगाया है कि सचिन गुप्ता और कमलनाथ के निज सचिव आरके मिगलानी द्वारा कॉपी शॉप एवं एआई तकनीक से फर्जी वीडियो बनाया गया है। इस फर्जी वीडियो के माध्यम से मेरी छवि धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है।

शिकायतकर्ता के आरोप, बीस लाख रुपए देने कहा

प्रार्थी सुदेश नागवंशी का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह आरोप लगा रहा है कि १३ अप्रैल को वाट्सएप कॉलिंग के माध्यम से सचिन गुप्ता ने उससे कहा था कि आपको कमलनाथ के बंगले शिकारपुर बुलाया गया है। जब मैं वहां पहुंचा तो आरके मिगलानी से बात हुई। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी बंटी साहू का एक वीडियो बताकर मुझे सोशल मीडिया पर वायरल करने कहा था। जिसके एवज में मुझे बीस लाख रुपए देने कहा गया था। वीडियो फर्जी समझ में आने पर मेरे द्वारा १४ अप्रैल को एसपी से शिकायत की थी।

क्या कहते हैं अधिकारी-

सुदेश नागवंशी की शिकायत के आधार पर आरके मिगलानी और सचिन गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सचिन गुप्ता को अभिरक्षा में लेकर दो मोबाइल जब्त किए गए है। आरके मिगलानी का स्वास्थ्य खराब होने की वजह से उन्हें धारा १६० नोटिस दिया गया था। भाजपा प्रत्याशी बंटी साहू ने भी कोतवाली थाने में लिखित शिकायत की है।

मनीष खत्री, एसपी

Tags:    

Similar News