मध्य प्रदेश: केदारनाथ के दर्शन करने पहुंचे अजय सिंह, प्रदेश की सुख समृद्धि और सबके कल्याण के लिए की प्रार्थना

Pavan Malviya
Update: 2023-06-08 18:26 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने गुरुवार को केदारनाथ धाम पहुंचकर भगवान् केदारनाथ के दर्शन और पूजा अर्चना की। इससे पहले वे भगवान शंकर के ग्यारह ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर चुके है। गुरुवार को केदारनाथ के दर्शन के बाद उनकी सभी द्वादश ज्योतिर्लिंग की यात्रा पूरी हुई।


अजय सिंह ने भगवान केदारनाथ से प्रदेश को सुख समृद्धि और सबके कल्याण के लिए प्रार्थना की। बता दें कि उत्तराखंड के उच्च गढ़वाल हिमालयी क्षेत्र में स्थित केदारनाथ धाम के कपाट छह माह बंद रहने के बाद 25 अप्रैल को विधि-विधान के साथ श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। मान्यता है कि केदारनाथ सहित नर-नारायण मूर्ति के दर्शन करने मात्र से समस्त पापों का नाश हो जाता है और जीवन पाप मुक्त हो जाता है।


बता दें कि 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक केदारनाथ धाम में भगवान भोलेनाथ शिवलिंग रूप में विराजमान हैं। यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को कण-कण में भगवान शिव की मौजूदगी का अनुभव होता है। उत्तराखंड राज्य के रुद्रप्रयाग जिले में तीन बेहद खूबसूरत पर्वतों के बीच केदारनाथ धाम स्थित है। हर साल यहां लाखों करोड़ों की संख्या में भक्त अपने आराध्य के दर्शन पाने आते है। 

Tags:    

Similar News