OGM : स्कूल की रसोई में निकले घोणस सांप और 60 सपोले

OGM : स्कूल की रसोई में निकले घोणस सांप और 60 सपोले

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-14 19:28 GMT
OGM : स्कूल की रसोई में निकले घोणस सांप और 60 सपोले

डिजिटल डेस्क, हिंगोली। जिले के बसमत तहसील के पांगरा बोखारे ग्राम में स्थित जिला परिषद शाला की रसोई में 12 जुलाई को घोणस सांप व 60 सपोले निकलने से खलबली मच गई। शाला के शिक्षक और ग्रामीणों ने मिलकर सर्पमित्र की सहायता से घोणस जाति के सांप के साथ 60 सपोलों को पकड़ा।

बता दें कि जिले में जिला शिक्षा विभाग की ओर से जिला परिषद शाला में विद्यार्थियों को पोषण आहार दिया जाता है। पांगरा बोखारे ग्राम में जिला परिषद शाला में पोषण आहार बनाने के लिए बनाए गए किचन में घोणस जाति का सांप और उसके 60 सपोले मिलने से उपस्थित नागरिकों को पसीना छूट गया। खबर फैलने के बाद  घटनास्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई। गांव के नागरिकों ने सांप को मारने का प्रयास किया, लेकिन शाला के मुख्याध्यापक त्र्यंबक भोसले और भीमराव बोखारे ने ग्रामीणों से सांप को न मारने के लिए कहा और बसमत के सर्पमित्र विकी दयाल को बुलाकर सांप को पकड़कर एक प्लास्टिक की  कैन में बंद किया।

सांप को पकड़ने के लिए सर्प मित्र विकी दयाल को दो घंटे मशक्कत करना पड़ा। जिले के अनेक जिला परिषद शाला में पोषण आहार बनाने के लिए बनाए किचन बदहाल अवस्था में हैं। हर रोज साफ - सफाई ना होने से, छिपकलियां, चूहें और अब सांप जैसे जहरीले प्राणी निकलने से बच्चों का स्वास्थ्य खतरे में नजर आ रहा है। जिला प्रशासन से इस ओर  गंभीरतापूर्वक ध्यान देने की  मांग ग्रामीणों की  है।