रसायन से भरा ट्रक हुआ हादसे का शिकार, चालक व परिचालक की मौत

शिर्डी से नागपुर रसायन लेकर जा रहा था वाहन रसायन से भरा ट्रक हुआ हादसे का शिकार, चालक व परिचालक की मौत

Anita Peddulwar
Update: 2023-03-04 13:38 GMT
रसायन से भरा ट्रक हुआ हादसे का शिकार, चालक व परिचालक की मौत

डिजिटल डेस्क, छत्रपति संभाजीनगर। रसायन भरने के बाद शिर्डी से नागपुर की ओर जा रहा ट्रक समृद्धि राजमार्ग पर हादसे का शिकार हो गया। पुल से गिरकर धधक जाने के बाद उसमें बुरी तरह झुलसकर मूलत: उत्तर प्रदेश निवासी चालक और परिचालक की मौत हो गई। यह भीषण हादसा छत्रपति संभाजीनगर जिले की गंगापुर तहसील के फतियाबाद के पास शुक्रवार की रात 11 बजे हुआ। इस बारे में दौलताबाद पुलिस थाने में आकस्मिक मुत्यु का मामला दर्ज किया गया है।  

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिर्डी से नागपुर की दिशा में रसासन का बैरल लेकर जा रहा ट्रक एलोरा इंटरचेंज से एक किलोमीटर दूरी पर गोकुलवाड़ी के पास स्थित समृद्धि राजमार्ग पर पहुंचा। चूंकि, वहां पर रेलिंग नहीं होने से ड्राइवर को वह दिखाई नहीं दिया और ट्रक सीधे नीचे गिर गया। हादसे में मृतकों की पहचान सोहेल इस्माइल खान (33) और नसीम खान अजीम खान (28, मोदाहा, उत्तर प्रदेश) के रूप में की गई है। शनिवार, 4 मार्च को शहर स्थित शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल घाटी में भर्ती में शव परीक्षण किया गया।  

दमकल विभाग और पुलिस पहुंची मौके पर
हादसे की जानकारी मिलने के बाद समृद्धि राजमार्ग के 5-6 दमकल विभाग के अलावा दौलताबाद पुलिस थाने के अधिकारी व कर्मचारी तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे और आग पर नियंत्रण पाने की कोशिश की। आग भीषण होने से वह तत्काल बुझ नहीं सकी। तत्पश्चात छत्रपति संभाजीनगर से मनपा के दमकल वाहन भी बुलाए गए। इसके बाद किसी तरह ट्रक में झुलसे चालक और परिचालक सोहेल इस्माइल खान और नसीम खान अजीम खान को बाहर निकालकर शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल, घाटी अस्पताल में भर्ती कराए गए, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। इससे पहले पुल से वाहन गिरने की जोरदार आवाज के बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे और अपने-अपने स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य किया।  

3 दिन में हुई दूसरी दुर्घटना
समृद्धि राजमार्ग पर दुर्घटनाओं की श्रृंखला जारी है और तीन दिन में दो हादसे हो चुके हैं। ग्रामीणों ने दैनिक भास्कर काे बताया कि इससे पहले एक कार उक्त पुल से गिर गई थी। चूंकि, ऐन वक्त पर कार का एयर बैग खुल जाने से कोई हताहत नहीं हुआ। इस बाबत पुलिस थाने में कोई प्रकरण भी दर्ज नहीं किया गया है।      

Tags:    

Similar News