गडकरी के पत्र पर एक्शन, नप गये मप्र के परिवहन आयुक्त

नागपुर गडकरी के पत्र पर एक्शन, नप गये मप्र के परिवहन आयुक्त

Anita Peddulwar
Update: 2022-07-19 09:05 GMT
गडकरी के पत्र पर एक्शन, नप गये मप्र के परिवहन आयुक्त

डिजिटल डेस्क,नागपुर। चेक पोस्ट पर वाहन चालकों व मालिकों को परेशान किए जाने के मामले पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितीन गडकरी ने रोक लगाने को कहा है। एक शिकायती निवेदन का हवाला देते हुए गडकरी ने मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव इकबालसिंह को पत्र लिखा है। उन्होंने साफ कहा है कि मुख्य सचिव इस मामले में प्रत्यक्ष कार्रवाई करें। संबंधित आरटीओ अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दें। चेक पोस्ट पर वसूली की शिकायत लगातार बढ़ रही है। जबलपुर मार्ग के खवासा चेक पोस्ट पर लगभग सभी वाहनों से वसूली करने की शिकायत है। इस बीच हमारे भोपाल ब्यूरो के अनुसार,  केंद्रीय मंत्री की इस शिकायत का संज्ञान लेकर मध्यप्रदेश सरकार ने परिवहन आयुक्त मुकेश जैन को हटाकर उनकी जगह एस.के. झा को कमान सौंप दी है। यह कार्रवाई पत्र मिलने के तुरंत बाद उसी दिन की गई। 

कई शिकायतों पर लिया संज्ञान : बताया गया है कि पहले कई बार शिकायतें मिलने पर चेक पोस्ट को बंद करा दिया गया था, लेकिन मध्यप्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व की सरकार के समय कुछ चेक पोस्ट शुरू करा दिए गए, लिहाजा वसूली बढ़ गई। चेकपोस्ट पर वसूली की शिकायत करनेवाले जेपी शर्मा भाजपा पूर्व नागपुर के अध्यक्ष भी हैं। गडकरी ने इकबालसिंह को लिखे पत्र में जेपी शर्मा के निवेदन का जिक्र किया है। उन्होंने लिखा है-मध्यप्रदेश के आरटीओ अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा चेक पोस्ट एंट्री के लिए बड़े पैमाने पर हो रही रिश्वतखोरी के बारे में निवेदन द्वारा विदित किया गया है। चेक पोस्ट पर गाड़ी के कागजात ठीक पाए जाने और गाड़ी अंडरलोड होने पर किसी भी प्रकार की एंट्री भरने का प्रावधान नहीं है। फिर भी गाड़ी चालक और मालिक को परेशान किया जा रहा है। गडकरी ने लिखा है-मैंने पहले भी ध्यान देने की  प्रार्थना की थी, लेकिन इस समस्या का कोई भी हल अब तक नहीं निकला है। आपके  अधिकारियों को निर्देश देने की आवश्यकता है। आपसे निवेदन है कि आप स्वयं इस मामले सख्त और उचित कार्रवाई करें। 

गाड़ी खड़ी करने के कई बहाने : जेपी शर्मा ने कहा है कि खवासा जैसे चेक पोस्ट पर गाड़ी खड़ी करने के कई बहाने होते हैं। चेक पोस्ट को बंद करने का 3 बार नोटिस जारी हुआ है, लेकिन मनमानी नहीं रुक रही है। मध्यप्रदेश के चेक पोस्टों पर अवैध वसूली से ट्रांसपोर्टर परेशान हैं। 
 

Tags: