अखाड़ा परिषद अध्यक्ष रविंद्र पुरी ने कहा बंद होने चाहिए मदरसे, हिन्दुओं के खिलाफ की जाती है मोर्चा बंदी

उत्तराखंड अखाड़ा परिषद अध्यक्ष रविंद्र पुरी ने कहा बंद होने चाहिए मदरसे, हिन्दुओं के खिलाफ की जाती है मोर्चा बंदी

Raja Verma
Update: 2022-09-18 15:59 GMT
अखाड़ा परिषद अध्यक्ष रविंद्र पुरी ने कहा बंद होने चाहिए मदरसे, हिन्दुओं के खिलाफ की जाती है मोर्चा बंदी

डिजिटल डेस्क,हरिद्वार।  उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कुछ दिनों पहले ही राज्य में मदरसों के सर्वे कराने की बात कही थी। इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे उत्तराखंड में भी मदरसों का सर्वे कराया जा सकता है। इसी बीच अब अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमंहत रविंद्र पुरी (निरंजनी) ने उत्तराखंड के मदरसों को बंद करने की मांग की है। उन्होंने कहा मदरसों पर हिंदुओं के खिलाफ साजिश रची जाती है।

  
बता दें रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के बधाई संदेश लिखे जाते समय श्रीपंचायती अखाड़ा निरंजनी ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान ये बातें कही।उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि मदरसों के सर्वे होने चाहिए और उन मदरसों को बंद किया जाना चाहिए जिन मदरसों को गलत पाया जाता है। उन्होंने आगे कहा कि वैसे तो हमें मदरसों के विषय में कोई आपत्ति नहीं है किन्तु विषय यह है कि मदरसों में सिखाया क्या जाता है?  


मीडिया से बात करते हुए श्रीमंहत रविंद्र पुरी ने आगे कहा कि हमने यही सुना और देखा है यही नहीं जिन लोगों ने मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिंदु धर्म अपनाया है उन्होंने भी यह बताया है कि हिन्दुओं के खिलाफ मोर्चा बंदी की जाती है। इसलिए हमने मदरसों को बंद कराने की मांग की है। उन्होंने यह भी कहा कि पूरे देश में यहीं मांग हो रही है,उत्तरप्रदेश में भी मदरसे खत्म हो रहे हैं। उत्तराखंड में भी मदरसे समाप्त होने चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि कुछ कट्टरपंथी मदरसे बंद होने का विरोध कर रहे हैं।    
 

Tags: