राजस्थान के बांसवाड़ा में मरीज ले जाती हुई एक एंबुलेंस में खत्म हुआ पेट्रोल, मरीज की मौत, सरकार पर निशाना

खिलवाड़ राजस्थान के बांसवाड़ा में मरीज ले जाती हुई एक एंबुलेंस में खत्म हुआ पेट्रोल, मरीज की मौत, सरकार पर निशाना

ANAND VANI
Update: 2022-11-26 10:19 GMT
राजस्थान के बांसवाड़ा में मरीज ले जाती हुई एक एंबुलेंस में खत्म हुआ पेट्रोल, मरीज की मौत, सरकार पर निशाना
हाईलाइट
  • जिम्मेदौर कौन?

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में एक ऐसा मामला सामने आया है, जो पूरे स्वास्थ्य सिस्टम पर सवाल खड़ा करता है। राजस्थान के बांसवाड़ा में एक एंबुलेंस में पेट्रोल खत्म होने के कारण मरीज की एम्बुलेंस में कथित तौर पर मृत्यु हो गई,। इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस घोर लापरवाही के चलते एंबुलेंस में जा रहे मरीज की मौत हो गई। जिम्मेदार लोग जांच कर कार्रवाई की बात कर रहे है। गहलोत सरकार के मंत्री इसे प्रबंधन की असफलता बता रहे हैं।

 सीएमएचओ बांसवाड़ा हीरालाल ताबियार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मामले में जांच शुरू कर दी गई है। 108 एंबुलेंसों को एक निजी एजेंसी द्वारा संचालित किया जाता है,एजेंसी राज्य सरकार द्वारा अधिकृत है और कंपनी के ऊपर एंबुलेंस के रखरखाव का ज़िम्मा होता है। कहां लापरवाही रही है यह जांच के बाद सामने आएगा

 राजस्थान सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खचरियावास ने मरीज की मौत होने पर कहा कि अगर एंबुलेंस में पेट्रोल खत्म हो गया और मरीज़ की मृत्यु हो गई है तो यह व्यवस्था की असफलता नहीं है बल्कि प्रबंधन की असफलता है। जो भी व्यक्ति इसके ख़िलाफ ज़िम्मेदार हैं उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Tags: