भोपाल में एक और आईएएस अफसर को कोरोना, राजधानी में संक्रमित लोगों की संख्या 17 हुई

भोपाल में एक और आईएएस अफसर को कोरोना, राजधानी में संक्रमित लोगों की संख्या 17 हुई

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-04 17:34 GMT
भोपाल में एक और आईएएस अफसर को कोरोना, राजधानी में संक्रमित लोगों की संख्या 17 हुई

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव सहित तीन शासकीय कर्मचारियों को कोरोनावायरस होने की पुष्टि हुई है। इस तरह राजधानी में संक्रमित लोगों की संख्या 17 हो गई है। वहीं कई वरिष्ठ अधिकारियों के स्वयं को क्वारंटीन करने की भी खबरें आ रही हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुधीर कुमार डहेरिया ने शनिवार को बताया कि आज 34 सैम्पल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिनमें 26 रिपोर्ट नेगेटिव है। सुबह प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार पांच और शाम को प्राप्त रिपोर्ट में तीन व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

डा. डेहरिया के अनुसार, अबतक भोपाल में 17 कोरोना संक्रमित सामने आए हैं, जिसमें से दो संक्रमित व्यक्ति पत्रकार के.के. सक्सेना और उनकी पुत्री गुंजन सक्सेना इलाज के बाद पूर्णत: स्वस्थ होकर घर वापस जा चुके हैं।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव (आईएएस) पल्लवी जैन गोविल, स्वास्थ्य विभाग की अधिकारी वीणा सिन्हा और एक अन्य कर्मचारी वीरेंद्र कुमार चैधरी के अलावा आलू प्याज व्यापारी (करोंद मंडी) अब्दुल गफार के अतिरिक्त जमातियों में नसीम अहमद, हामदी, अब्दुल्लाह और मो. अरशद कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस प्रकार अब तक भोपाल शहर में कुल 17 कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

इससे पहले एक और आईएएस को कोरोना हो चुका है। वह अस्पताल में हैं, उनका उपचार हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया है कि उनकी तबियत में सुधार हो रहा है और एक दो दिन मे ंअस्पताल से छुट्टी हो जाएगी। वहीं दूसरी ओर यह भी खबर आ रही है कि राज्य के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है।

Tags: