आईसीएआर कृषि स्नातक प्रवेश परीक्षा के लिए 20 अगस्त तक जमा किये जा सकते हैं आवेदन!

आईसीएआर कृषि स्नातक आईसीएआर कृषि स्नातक प्रवेश परीक्षा के लिए 20 अगस्त तक जमा किये जा सकते हैं आवेदन!

Aditya Upadhyaya
Update: 2021-08-12 09:20 GMT
आईसीएआर कृषि स्नातक प्रवेश परीक्षा के लिए 20 अगस्त तक जमा किये जा सकते हैं आवेदन!

डिजिटल डेस्क | रायसेन भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (ICAR) की कृषि स्नातक प्रवेश परीक्षा के लिए आनलाईन आवेदन आगामी 20 अगस्त 2021 को शाम 05 बजे तक जमा किये जा सकते है। देश के प्रतिष्ठित संस्थानों से कृषि स्नातक करने के इच्छुक कक्षा 12 वीं पास कर चुके छात्र-छात्रायें इसके लिए वेबसाईट https://icar.nta.ac.in या https://www.nta.ac.in/ पर सम्पर्क कर सकते है।

प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए अनारक्षित वर्ग के छात्र-छात्राओं को 770 रुपये, अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं को 750 रुपये एवं अनुसूचित जाति, जनजाति के छात्र-छात्राओं को 375 रुपये शुल्क आनलाईन जमा कराना होगा। आवेदक छात्र-छात्राएं 23 से 26 अगस्त तक अपने आवेदन में सुधार या संशोधन कर सकते है।

150 मिनट की प्रवेश परीक्षा आगामी 07, 08 एवं 13 सितम्बर 2021 को निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जायेगी। भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद ((ICAR) की इस प्रवेश परीक्षा के माध्यम से चयनित छात्र-छात्रायें को देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में बागवानी, पशु विज्ञान, कृषि विज्ञान, मत्स्य विज्ञान, वित्त प्रबंधन एवं कृषि से जुड़े अन्य विषयों में स्नातक कक्षाओं में प्रवेश लेने का अवसर मिलेगा।

Tags:    

Similar News