माखनलाल यूनिवर्सिटी की कैडेट अनुष्का ने प्राप्त किया मैडल ऑफ एप्रीसिएशन

मध्य प्रदेश माखनलाल यूनिवर्सिटी की कैडेट अनुष्का ने प्राप्त किया मैडल ऑफ एप्रीसिएशन

ANAND VANI
Update: 2022-07-26 11:23 GMT
माखनलाल यूनिवर्सिटी की कैडेट अनुष्का ने प्राप्त किया मैडल ऑफ एप्रीसिएशन

डिजिटल डेस्क, भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के कैडेट अनुष्का शुक्ला को फ़ॉर एम पी  बटालियन में सर्वश्रेष्ठ एन.सी.सी. गतिविधियों में सहभागिता हेतु एडीजी  एन.सी.सी. मध्यप्रदेश एंड छत्तीसगढ़ डायरेक्टरेट द्वारा मैडल ऑफ एप्रीसिएशन से सम्मानित किया गया हैं।

इस सम्मान को प्राप्त कर माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के एन.सी.सी. ट्रूप आर्मी विंग की कैडेट अनुष्का शुक्ला ने अपने विश्वविद्यालय का नाम गौरवान्वित किया। कैडेट अनुष्का शुक्ला ने अपने विभिन्न कार्यकलापों में अव्वल दर्जे का प्रदर्शन प्रस्तुत किया। कैडेट अनुष्का शुक्ला को कैडेट वेलफेयर सोसाइटी (सी.डब्ल्यू.एस.) की ओर फेलोशिप भी पिछले दिनों प्राप्त हो चुकी हैं। यह मैडल ऑफ एप्रीसिएशन पिछले दिनों फ़ॉर एमपी बटालियन के एक कार्यक्रम में मेज़र जनरल अजय महाजन एडीजी एन.सी.सी. मध्यप्रदेश एंड छत्तीसगढ़ डारेक्टरेट द्वारा प्रदान किया गया।

पिछले वर्ष भी एनसीसी एमपी एवं सीजी निदेशालय जबलपुर द्वारा आयोजित आईजीसी शूटिंग प्रतियोगिता में भी कैडेट अनुष्का शुक्ला ने ग्रुप स्तर की स्पर्धा में सिल्वर मेडल प्राप्त किया था। इस तरह शूटिंग प्रतिस्पर्धा में भी विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स नया इतिहास गढ़ रहे है।
उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति अंतर्गत इसके क्रियान्वयन की दिशा में आगे बढ़ते हुए एमसीयू ने एनसीसी को पाठ्यक्रम के रूप में शामिल किया है। अब विद्यार्थी एनसीसी को एक पाठ्यक्रम के रूप में चुन कर अध्ययन कर रहे हैं।

एमसीयू एनसीसी ट्रूप उभरते युवाओं की प्रतिभाओं को निखारने हेतु हमेशा से ही प्रयासरत है। माखनलाल विश्वविद्यालय की एनसीसी निरंतर आगे बढ़ने और नई ऊंचाइयों को छूने के लिए तैयार है। इस अवसर पर बेस्ट कैडेट अनुष्का शुक्ला ने बताया कि फ़ॉर एमपी बटालियन के नेतृत्व में सभी एन.सी.सी. कैडेटस बहुत ही उत्कृष्ट प्रशिक्षण प्राप्त कर अपने हुनर को निखार रहे हैं। हमारी बटालियन राष्ट्र निर्माण में अहम योगदान देने वाले युवाओं को जिम्मेदार नागरिक बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारा मध्यप्रदेश एवं छतीसगढ़ ग्रुप मुख्यालय के द्वारा भी हम सभी एन.सी.सी. कैडेटस को समय समय पर भरपूर मार्गदर्शन और निर्देशन प्राप्त होता है।  

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के माननीय कुलगुरु प्रोफेसर के. जी. सुरेश, विश्वविद्यालय के एन.सी.सी. ट्रूप के ए.एन.ओ. लेफ्टिनेंट मुकेश कुमार चौरासे, कुलसचिव प्रोफेसर अविनाश वाजपेयी, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग के विभागाध्यक्ष डॉक्टर श्रीकांत सिंह, एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर संजीव गुप्ता,  सहायक प्राध्यापक राहुल मैन्युअल खड़िया, डॉक्टर अरुण खोबरे सहित नवीन कालेज के ए.एन.ओ. लेफ्टिनेंट आराधना धुर्वे ने कैडेट अनुष्का शुक्ला को शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

Tags: