नाथूराम गोडसे की पूजा करने पर हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज

नाथूराम गोडसे की पूजा करने पर हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2019-11-16 11:56 GMT
नाथूराम गोडसे की पूजा करने पर हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की पूजा करना महंगा पड़ गया। इस पर कांग्रेस की शिकायत पर पुलिस ने आज (शनिवार) महासभा के कार्यकर्ता नरेश बाथम और उसके सभी साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। गौरतलब है कि इन कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को नाथूराम की पूजा करते हुए उसे फांसी दिए जाने वाले दिन को बलिदान दिवस बताया था। इसके अलावा उन्होंने प्रदेश के पाठ्यक्रम में नाथूराम के इतिहास को शामिल करने की मांग भी उठाई थी। वहीं कांग्रेस ने इस कृत्य की निंदा करते हुए भाजपा से सफाई भी मांगी थी।

एक ओर जहां सारा देश बापू का 150वां जयंती वर्ष मना रहा है तो वहीं दूसरी ओर हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं द्वारा शुक्रवार को बापू के ही हत्यारे नाथूराम का बलिदान दिवस मनाया। इस कृत्य की शिकायत कांग्रेस कमेटी के सचिव रविन्द्र सिंह चौहान द्वारा की गई है। कार्यकर्ताओं ने नाथूराम को देशभक्त बताते हुए तहसीलदार आर के खरे को ज्ञापन सौंपा था। इस ज्ञापन में उन्होंने मांग की कि नाथूराम के अंतिम समय के भाषणों को सार्वजनिक कर पाठ्यक्रम में शामिल किया जाए। उनका कहना है कि गांधी की वजह से ही देश विभाजित हुआ और इसी से आहत होकर नाथूराम ने गांधी की हत्या की।

इतना ही नहीं कार्यकर्ताओं ने एक पर्चा भी बांटा, जिसमें बापू के खिलाफ अभद्र और भ्रामक बातें लिखी गई थी। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अजय यादव ने कहा कि "हिंदू महासभा का यह कृत्य अत्यंत निंदनीय है। यह देश और यहां की सरकारें गांधी के सिद्धांतों पर चलती हैं। उन्होंने ही इस देश को आजादी दिलाई थी। भाजपा को स्पष्ट करना चाहिए कि वह इन लोगों के साथ खड़ी है या इनके विरोध में है।"

बहरहाल कांग्रेस की शिकायत पर पुलिस द्वारा हिंदू महासभा के कार्यकर्ता नरेश बाथम और उसके साथियों के खिलाफ धारा 154 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। साथ ही पुलिस ने इन कार्यकर्ताओं की तलाश भी शुरू कर दी है।

Tags:    

Similar News