१० महीने बाद कोरोना की वापसी, रैपिड टेस्ट में युवक के साथ महिला पॉजिटिव

सतना १० महीने बाद कोरोना की वापसी, रैपिड टेस्ट में युवक के साथ महिला पॉजिटिव

Sanjana Namdev
Update: 2023-04-09 07:29 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,सतना। कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने की तमाम तैयारियों के बीच शहरी क्षेत्र में १० महीने बाद २ नए केस मिले हैं। प्रभात विहार कॉलोनी निवासी  ३० वर्षीय युवक और कंपनी बाग निवासी ४८ वर्षीय महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई है। दोनों लोग रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव आए। अब दोनों संक्रमितों का १० और ११ अप्रैल को आरटीपीसीआर टेस्ट कराया जाएगा। राहत की बात यह है कि दोनों पेशेन्ट स्थिर हैं। इनको होम आइसोलेट किया गया है। उधर दो संक्रमित सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने आनन-फानन ट्रॉमा सेंटर के आईसीयू में १५ बेड रिजर्व कर दिए हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले १५ जून २०२२ को मास्टर प्लान में एक युवती कोरोना पॉजिटिव आई थी।

ट्रेवल हिस्ट्री पर एक नजर

प्रभात विहार कालोनी निवासी जिस युवक की रैपिड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वह हाल ही में इंदौर से यात्रा कर लौटा है। युवक ३ अप्रैल को बस से सतना से इंदौर गया था। ५ अप्रैल को इंदौर से बाई कार सतना आया था। ५ अप्रैल को ही उसे बुखार के साथ सर्दी-खांसी और गले में तकलीफ हुई। जिसके बाद ८ अप्रैल को निजी अस्पताल पहुंचकर डॉक्टरों की सलाह पर टेस्ट कराया। जबकि कंपनी बाग निवासी महिला की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। बुखार और सर्दी-खांसी होने पर उसने भी एक निजी पैथोलॉजी में रैपिट टेस्ट कराया।

संपर्क में आए ९ लोग

युवक और महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू कर दी है। बताया गया है कि युवक के संपर्क में ४ और महिला के ५ संपर्की चिन्हित कर लिए गए हैं। ५ दिन बाद संपर्कियों का भी आरटीपीसीआर टेस्ट कराया जाएगा। खबर लगते ही शनिवार को नगर निगम की टीम भी संक्रमितों के घर खोजने निकल पड़ी। रविवार को संक्रमितों के घर में पर्चे चस्पा कराए जाएंगे।

Tags:    

Similar News