Coronavirus in India उत्तर प्रदेश विधानसभा में बना कोरोना कन्ट्रोल रूम

Coronavirus in India उत्तर प्रदेश विधानसभा में बना कोरोना कन्ट्रोल रूम

IANS News
Update: 2020-04-29 05:30 GMT
Coronavirus in India उत्तर प्रदेश विधानसभा में बना कोरोना कन्ट्रोल रूम

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के निर्देश पर विधानसभा में कोरोना कन्ट्रोल रूम बनाया गया है। कंट्रोल रूम से संबंधित सभी अधिकारियों के टेलीफोन नम्बर एवं ई-मेल आईडी प्रदेश के सभी विधायकों को उपलब्ध कराए जा रहे हैं। विधायकों से कहा गया है कि महामारी से जुड़ी क्षेत्रीय जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए अपने सुझाव यहां दें।

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि 21 अप्रैल, 2020 को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ देश के विधान मण्डलों के अध्यक्षों की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति पर विचार-विमर्श हुआ था।

बैठक में जन प्रतिनिधियों द्वारा सामान्यजन को आकस्मिक सहायता एवं समस्याओं के निस्तारण के लिए सुझाव देने के संबंध में सभी विधान मण्डलों में यथाशीघ्र कंट्रोल रूम स्थापित करने का निर्णय लिया गया था।

उन्होंने बताया कि लोकसभा में कोविड-19 की महामारी के परिपेक्ष्य में स्थापित कंट्रोल रूम के अनुरूप उत्तर प्रदेश विधान सभा में भी कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश विधान सभा के प्रमुख सचिव प्रदीप कुमार दुबे ने अध्यक्ष के निर्देश पर कंट्रोल रूम के प्रभारी के रूप में विशेष सचिव बृजभूषण दुबे और उनके सहायक के रूप में नरेन्द्र कुमार मिश्र संयुक्त सचिव व अखिलेश कुमार अनुभाग अधिकारी नामित हुए हैं।

 

Tags: