तमिल भाषा में रेलवे स्टेशन के नाम की गलत स्पेलिंग के मामले में जांच की मांग

तमिलनाडु तमिल भाषा में रेलवे स्टेशन के नाम की गलत स्पेलिंग के मामले में जांच की मांग

IANS News
Update: 2022-04-29 07:00 GMT
तमिल भाषा में रेलवे स्टेशन के नाम की गलत स्पेलिंग के मामले में जांच की मांग
हाईलाइट
  • कोयंबटूर के बजाय कोयमपुथुर लिखा

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। कोयंबटूर के सांसद और माकपा के वरिष्ठ नेता पीआर नटराजन ने तमिल भाषा में एक रेलवे स्टेशन के नाम की गलत स्पेलिंग के मामले में विस्तृत जांच की मांग की है।

सांसद ने शुक्रवार को कहा कि वह पहले ही केंद्रीय रेल मंत्री को पत्र लिख चुके हैं और मामले में तत्काल हस्तक्षेप चाहते हैं। स्टेशन के पिछले छोर पर और पार्सल कार्यालय में लगे बोर्ड पर कोयंबटूर के बजाय कोयमपुथुर लिखा हुआ है।

नटराजन ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, रेलवे को इसका जवाब देना होगा क्योंकि तमिल में कोयंबटूर नाम को कोयमपुथुर लिखा जाता है, जो तथ्यात्मक रूप से गलत है। मैंने इस मामले को केंद्रीय रेल मंत्री के साथ उठाया है और जल्द ही इस मामले में प्रतिक्रिया आने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि रेलवे अधिकारियों को तमिलनाडु सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार नाम का उपयोग करना चाहिए। वरिष्ठ नेता ने यह भी कहा कि यह देखना होगा कि रेलवे अधिकारियों ने जानबूझकर ऐसा किया है या नहीं।

पोलाची ट्रेन यात्री कल्याण संघ के सचिव बी. मोहनराज ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, यह वास्तव में एक बड़ी गलती है और रेलवे को ऐसी गलती नहीं करनी चाहिए थी। कोयंबटूर रेलवे स्टेशन के अधिकारियों को खुद जल्द से जल्द सुधार करना चाहिए और उच्च अधिकारियों द्वारा इसे स्पष्ट करने की प्रतीक्षा नहीं करनी चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि गलती केरल से बड़ी संख्या में लोगों की उपस्थिति के कारण हो सकती है जो कोयंबटूर रेलवे स्टेशन पर काम कर रहे हैं क्योंकि वे इसे कोयमपुथुर के रूप में लिखते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कोयंबटूर रेलवे स्टेशन पहले केरल में पलक्कड़ रेलवे डिवीजन के अधीन था।

 

 (आईएएनएस)

Tags: