पदवृद्धि के साथ शिक्षक भर्ती पूर्ण कराने की मांग

मध्यप्रदेश पदवृद्धि के साथ शिक्षक भर्ती पूर्ण कराने की मांग

Raja Verma
Update: 2023-03-05 14:25 GMT
पदवृद्धि के साथ शिक्षक भर्ती पूर्ण कराने की मांग

डिजिटल डेस्क, भोपाल। रविवार को जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने जन्म दिवस के अवसर पर जंबूरी मैदान में लाडली बहना योजना लांच कर रहे थे वहीं दूसरी ओर शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 की चयनित महिला अभ्यार्थियों ने शिवराज सिंह चौहान को 64 वे जन्मदिवस पर शुभकामनाएं देते हुए ज्ञापन पत्र सौंपकर उच्च एवं माध्यमिक शिक्षकों के रिक्त पदों में वृद्धि के साथ शिक्षक भर्ती पूर्ण कराने की मांग की ।
शिक्षक पात्रता परीक्षा संघ के प्रदेश संयोजक रंजीत गौर का कहना है कि अगर जल्द मांगे पूर्ण नहीं होती हैं तब बहुत जल्द प्रदेश स्तरीय आंदोलन किया जाएगा साथ ही साथ विधानसभा के आगामी चुनावों में भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदेश के लाखों डीएड़ /बीएड़ एवं पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यार्थी प्रचार प्रसार भी करेंगे।

अभ्यर्थियों का कहना है कि 2018 में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 50% महिला आरक्षण के साथ 62 हजार उच्च एवं माध्यमिक शिक्षक भर्ती की घोषणा की थी जो कि आज तक अधूरी है। अभ्यार्थयों ने कहा कि मामाजी की लाड़ली भांजी एवं लाडली बेटियों को एक 1 हजार रुपये की खैरात की आवश्यकता नहीं है बल्कि हमें पदवृद्धि के साथ नियुक्ति पत्र की आवश्यकता है इसलिए आज हम मुख्यमंत्री शिवराज के जन्मदिवस पर पदवृद्धि के साथ शिक्षक भर्ती 2018 को पूर्ण कराने की मांगों को लेकर प्रदेश के कोने-कोने से भोपाल पहुंचे हुए थे। अभ्यर्थियों द्वारा मुख्यमंत्री के अलावा स्कूल शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार एवं जनजाति कार्य मंत्री मीना सिंह के नाम भी ज्ञापन-पत्र सौंपा। इस दौरान रचना व्यास, रक्षा जैन, पूजा वर्मा, सरोज, टीना, सरिता, रिया, सपना, सीमा नामदेव, दीपिका, रहनुमा सहित अन्य पात्र अभ्यार्थी उपस्थित थे।
 

Tags:    

Similar News