श्मशान घाटों पर आए दिन हो रहा विवाद, तैनात करें पुलिस

श्मशान घाटों पर आए दिन हो रहा विवाद, तैनात करें पुलिस

Anita Peddulwar
Update: 2021-04-26 08:50 GMT
श्मशान घाटों पर आए दिन हो रहा विवाद, तैनात करें पुलिस

डिजिटल डेस्क, नागपुर ।  शहर के सभी श्मशान घाट, मेडिकल व मेयो अस्पताल के शव विच्छेदन गृह परिसर में पुलिस बल तैनात करने के लिए मनपा के अतिरिक्त आयुक्त राम जोशी ने शहर पुलिस आयुक्त को पत्र लिखा है। पत्र में जोशी ने कहा है कि श्मशान घाटों पर शवों का अंतिम संस्कार करने के लिए अनेक मर्तबा समय पर जगह उपलब्ध नहीं हो पाती है। इस कारण शव का अंतिम संस्कार करने के लिए आए लोगों में विवाद छिड़ जाता है। 6 अप्रैल को मोक्षधाम घाट पर ऐसी ही एक घटना में मनपा सफाईकर्मी अक्षय बारापात्रे व लकड़ी ठेका कर्मचारी प्रदीप महादुले पर कुछ लोगों ने हमला कर उन्हें लहुलूहान कर दिया था। गणेशपेठ थाने में इसकी शिकायत दर्ज की गई है। 

वारदात की बनी रहती है आशंका
ऐसी गंभीर वारदात की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए दहन घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था आवश्यक है। मेडिकल व मेयो अस्पताल के शव विच्छेदन गृह परिसर में भी लोगों का जमावड़ा रहता है। ये लोग परिजन का शव तत्काल हासिल करने के प्रयास में रहते हैं। इस दौरान अप्रिय वारदात की आशंका रहती है। उन्होंने कहा कि प्रभाग क्र. ़17 के निगम पार्षद विजय चुटेले द्वारा ई-मेल के जरिए श्मशान घाटों व मेडिकल-मेयो अस्पताल के शव विच्छेदन गृह परिसर में उपज रहे तनाव की ओर प्रशासन का ध्यानाकर्षित किया है। इसे संज्ञान में लेते हुए उक्त क्षेत्रों में पुलिस बल तैनात किया जाना चाहिए
  
गड़चिरोली से नर्स को गिरफ्तार कर नागपुर लाया
रेमडेसिविर कालाबाजारी मामले में बेलतरोड़ी पुलिस ने रविवार को गड़चिरोली जिले के सरकारी अस्पताल की नर्स पल्लवी मेश्राम (31) को गिरफ्तार कर नागपुर लाया। उससे 12 रेमडेसिविर की कालाबाजारी का खुलासा हुआ है। वह आरोपी फिजिशियन की साली बताई जा रही है। शनिवार को पुलिस ने अतुल वालके को पकड़ा था।
 

Tags: