भोपाल के तालाब में डूबे क्रूज को बाहर निकालने की कवायद, हैदराबाद से पहुंचा विशेषज्ञों का दल

मध्य प्रदेश भोपाल के तालाब में डूबे क्रूज को बाहर निकालने की कवायद, हैदराबाद से पहुंचा विशेषज्ञों का दल

IANS News
Update: 2022-08-26 14:30 GMT
भोपाल के तालाब में डूबे क्रूज को बाहर निकालने की कवायद, हैदराबाद से पहुंचा विशेषज्ञों का दल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बड़े तालाब पर आने वाले पर्यटकों का बड़ा आकर्षण यहां का क्रूज हुआ करता है, मगर वह बारिश की जद में आ गया और पानी में डूब गया। अब क्रूज को सुरक्षित बाहर निकालने की कवायद चल रही है। इसके लिए हैदराबाद से विशेषज्ञों का दल आया है।

पिछले दिनों राजधानी हुई बारिश के कारण भोपाल के तालाब की एक बड़ी खूबसूरती लेक प्रिंसेस क्रूज आधे से ज्यादा पानी में डूब गया और उसे बाहर निकालना एक चुनौती बन गया। बारिश का दौर थमने के बाद अब इस क्रूज को बाहर निकालने की कोशिशें शुरू हुई हैं और इसके लिए हैदराबाद से विशेषज्ञों की टीम बुलाई गई है। इस टीम के सदस्य ट्यूब और बैलून में हवा भर के क्रूज को ऊपर उठाकर बाहर लाने की कोशिश कर रहे हैं।

क्रूज को दुरुस्त करने आए दल के सदस्यों का कहना है कि ट्यूब और बैलून में हवा भरकर क्रूज को बाहर निकाला जा रहा है। क्रूज को पानी से निकालने के बाद ही पता चल सकेगा कि कुल कितना नुकसान हुआ है। हां प्रारंभिक तौर पर जो नजर आ रहा है, उससे पता चलता है कि कुछ कांच टूट गए हैं और उसमें पानी भर गया है। इसके अलावा अंदर की सजावट को नुकसान हुआ है। बताया गया है कि लगभग 17 टन के वजनी इस क्रूज को दुरुस्त कर फिर तालाब में उतारने में अभी 10 दिन तक लग सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags: