सर्वे भवन्तु सुखिन सर्वे संतु निरामया की विचारधारा के साथ देवराज इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की स्थापना

मध्यप्रदेश सर्वे भवन्तु सुखिन सर्वे संतु निरामया की विचारधारा के साथ देवराज इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की स्थापना

ANAND VANI
Update: 2022-05-22 10:44 GMT
सर्वे भवन्तु सुखिन सर्वे संतु निरामया की विचारधारा के साथ देवराज इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की स्थापना
हाईलाइट
  • साइंस की स्थापना

डिजिटल डेस्क, ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में आज  देवराज इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की स्थापना की गई, इस कार्य़क्रम में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और केंद्रीय नागरिक उड्यन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद रहे। 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा  आज ग्वालियर संभाग में देवराज मेडिकल कॉलेज के नाम पर एक नया इतिहास रचा जा रहा है। यहां लोगों को इलाज मिलेगा और आयुष्मान भारत जैसी योजना भी मिलेगी। हमारा संकल्प है कि कोई भी गरीब धन के अभाव में बिना इलाज के नहीं रहेगा।

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने  ग्वालियर में देवराज इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस तथा अस्पताल के भूमिपूजन कार्यक्रम में  कहा शिक्षा और स्वास्थ्य का क्षेत्र बहुत व्यापक है जब तक इसमें निजी और सामाजिक संस्थाएं आकर नहीं जुड़ती हैं तो संपूर्ण सुविधा नागरिकों को दिया जाना कठिन होता है।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा  ग्वालियर के लिए और हमारे समूचे संभाग के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है। एक नया उदय आज हो रहा है। "सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे संतु निरामया" की विचारधारा के साथ देवराज इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की स्थापना आज की जा रही है।

 

Tags: