रामलला की नगरी अयोध्या में मिले हैंड ग्रेनेड, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर 

उत्तरप्रदेश रामलला की नगरी अयोध्या में मिले हैंड ग्रेनेड, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर 

Raja Verma
Update: 2022-06-27 12:20 GMT
रामलला की नगरी अयोध्या में मिले हैंड ग्रेनेड, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर 

डिजिटल डेस्क,लखनऊ।  रामलला की नगरी अयोध्या में मिले हैंड ग्रेनेड, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर अयोध्या में सोमवार को 18 हैंड ग्रेनेड लावारिस हालत में मिलने की खबर मिलते ही आग की तरह फैल गयी। बड़ी मात्रा में हैंड ग्रेनेड मिलने की खबर मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार ये हैंड ग्रेनेड निर्मलीकुंड में सड़क किनारे थोड़ी ही दूर पर झाड़ियों में मिले थे। बताया जा रहा है यह इलाका सेना की फायरिंग रेंज से कुछ ही दूरी पर स्थित है। इस इलाके में रहने वाले कुछ लोगों को झाड़ियों में ये बम दिखाई दिए जिसकी सूचना उन्होंने तत्काल पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस से सूचना पाकर मिलिट्री इंटेलिजेंस के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और हैंड ग्रेनेड को अपने कब्जे में ले लिया। बताया जा रहा है कि लावारिस हैंड ग्रेनेड ना तो फ्यूज थे और ना ही पिन लगी हुई थी।

 
झाड़ियों में बड़ी मात्रा में हैंड ग्रेनेड़ मिलने को लेकर कहा जा रहा है कि सैन्य अभ्यास के दौरान ग्रेनेड़ दगे  नहीं और वहीं पर पड़े रहे। लेकिन इस दावे पर भी सवाल खड़े हो रहे है कि आखिर फायरिंग रेंज से हैंड ग्रेनेड ढाई किलोमीटर दूर तक कैसे पहुंचे? जिस निरमलीकुंड में हैंड ग्रेनेड मिलने की बात कही जा रही है वह इलाका हाई अलर्ट वाला इलाका है। यह एक रिहायशी इलाका है। इसी वजह से 18 हैंड ग्रेनेड मिलने की खबर के बाद से ही  प्रशासन के हाथ-पैर फूले हुए हैं।   

Tags: