राज्य के कुछ हिस्सों में मंगलवार तक हो सकती है भारी बारिश

आंध्र प्रदेश राज्य के कुछ हिस्सों में मंगलवार तक हो सकती है भारी बारिश

IANS News
Update: 2021-08-30 11:00 GMT
राज्य के कुछ हिस्सों में मंगलवार तक हो सकती है भारी बारिश
हाईलाइट
  • आंध्र के कुछ हिस्सों में मंगलवार तक हो सकती है भारी बारिश

डिजिटल डेस्क, अमरावती। मौसम विभाग ने मंगलवार सुबह 8 बजे तक प्रकाशम, गुंटूर, कृष्णा, पश्चिम गोदावरी, पूर्वी गोदावरी, विशाखापत्तनम, कुरनूल और कडप्पा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।साथ ही उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और दक्षिण तटीय क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में अगले चार दिनों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की भी भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि दक्षिणी छत्तीसगढ़ और इसके आस-पास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र समुद्र तल से 4.5 किमी ऊपर तक फैला हुआ है, जो ऊंचाई के साथ दक्षिण-पश्चिम की ओर झुका हुआ है। उन्होंने कहा कि मानसून की ट्रफ समुद्र तल पर अब बीकानेर, अजमेर और शिवपुरी से होकर गुजरती है, जबकि कम दबाव के क्षेत्र का केंद्र दक्षिण छत्तीसगढ़ और फिर दक्षिण-पूर्व की ओर पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी में है।

मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा कि पूर्वी पश्चिम कतरनी क्षेत्र लगभग 15 डिग्री उत्तर अक्षांश के साथ समुद्र तल से 5.8 किमी और 7.6 किमी के बीच बना हुआ है। हालांकि रविवार को पश्चिम गोदावरी जिले के भीमावरम में शाम को हल्की बूंदाबांदी के साथ ज्यादातर बादल छाए रहे, लेकिन सोमवार की शुरूआत भारी बूंदाबांदी के साथ हुई जो देर सुबह तक थम गई। हालांकि, सोमवार को राज्य भर में कई जगहों पर बादल छाए रहे।

 

(आईएएनएस)

Tags: