आईआईटी गुवाहाटी के छात्र ने किया सुसाइड, जांच में जुटी पुलिस

गुवाहाटी आईआईटी गुवाहाटी के छात्र ने किया सुसाइड, जांच में जुटी पुलिस

IANS News
Update: 2022-09-17 15:00 GMT
आईआईटी गुवाहाटी के छात्र ने किया सुसाइड, जांच में जुटी पुलिस

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) गुवाहाटी के एक छात्र ने शुक्रवार रात अपने छात्रावास के कमरे में आत्महत्या कर खुद की जिंदगी खत्म कर दी। छात्र केरल का रहने वाला था और यहां बी.टेक कर रहा था।

छात्र के आत्महत्या जैसा कदम क्यों उठाया इसके कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। आईआईटी गुवाहाटी ब्रह्मपुत्र नदी के पार अमिनगांव क्षेत्र में स्थित है। कामरूप के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि छात्र अपने छात्रावास के कमरे में लटका हुआ मिला। साथ ही कहा कि, शव को उसके कमरे से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

आईआईटी गुवाहाटी प्रशासनिक कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया है कि, ये बहुत दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि, आईआईटी गुवाहाटी परिसर में डिजाइन विभाग के अंतिम वर्ष के स्नातक छात्र के असामयिक निधन हो गया। संस्थान ने छात्र के माता-पिता को सूचित कर दिया है और वे गुवाहाटी आ रहे हैं। आगे उन्होंने कहा, हम इस दुख की घड़ी में हम सभी परिवार के साथ हैं और संस्थान छात्र के परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता है।

हालांकि, संस्थान ने छात्र की पहचान का खुलासा नहीं किया है, पुलिस सूत्रों के अनुसार, मृतक की पहचान सूर्य नारायण प्रेमकिशोर के रूप में हुई है। पिछले कुछ सालों में आईआईटी गुवाहाटी में आत्महत्या के कई मामले सामने आए हैं जो बड़ी चिंता का विषय है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags: