विदर्भ में दाे दिन बाद हो सकती है हल्की बूंदाबांदी

विदर्भ में दाे दिन बाद हो सकती है हल्की बूंदाबांदी

Anita Peddulwar
Update: 2020-03-31 16:42 GMT
विदर्भ में दाे दिन बाद हो सकती है हल्की बूंदाबांदी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मंगलवार को शहर के अधिकतम तापमान में िगरावट हुई तो न्यूनतम तापमान में बढ़त दर्ज की गई। मंगलवार को शहर के मौसम में बहुत अधिक कम-ज्यादा देखने को नहीं मिला है। अगले दो दिन 1 और 2 अप्रैल को मौसम खुला रहेगा। हालांकि 3 और 4 मार्च विदर्भ के ज्यादातर जिलों में हल्की बूंदा-बांदी होने की संभावना है जिससे गर्मी में कुछ हद तक राहत मिल सकती है।

मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान में 1.8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की वजह से अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो सामान्य से 2.4 डिग्री सेल्सियस कम है। वहीं न्यूनतम तापमान में 2.2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है जिससे न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो सामान्य से 0.3 डिग्री सेल्सियस अधिक है। फिलहाल मौसम में बहुत अधिक बदलाव देखने को मिलने वाला नहीं है। अप्रैल के बाद लोग गर्मी के कयास लगा रहे है। हालांकि तापमान 35 और 37 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच चुका है लेकिन मौसम में गर्मी जैसा फिलहाल दिखाई नहीं पड़ रहा है।

विदर्भ में हुई बारिश
मंगलवार को नागपुर शहर और जिले में भले ही बारिश दर्ज नहीं की गई है लेकिन मौसम विभाग के अनुमान के बाद विदर्भ के कुछ जिलों में बारिश दर्ज की गई जिसमें सबसे अधिक चंद्रपुर जिले में बारिश हुई। विदर्भ के अमरावती जिले में 3.6 मिमी, चंद्रपुर में 11.6 मिमी और वर्धा जिले में 3 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

मौसम विभाग का अनुमान :
मौसम विभाग के अनुसार 1 और 2 अप्रैल को मौसम खुला रहने वाला है लेकिन 3 और 4 अप्रैल को विदर्भ के ज्यादातर जिलों में बिजली की गरज के साथ हल्की बूंदा-बांदी दर्ज की जा सकती है। नागपुर के अलावा विदर्भ के अकोला, अमरावती, चंद्रपुर, यवतमाल, गड़चिरोली, भंडारा, बुलढाणा, गोंदिया, वर्धा और वाशिम जिलों में बारिश की संभावना है।

Tags:    

Similar News