आर्थिक सहारा देने में आशोक कुमार की मदद कर रहा है मैजिक वाहन "सफलता की कहानी"!

आर्थिक सहारा देने में आशोक कुमार की मदद कर रहा है मैजिक वाहन "सफलता की कहानी"!

Aditya Upadhyaya
Update: 2021-07-27 10:35 GMT
आर्थिक सहारा देने में आशोक कुमार की मदद कर रहा है मैजिक वाहन "सफलता की कहानी"!

डिजिटल डेस्क | श्योपुर मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के अंतर्गत युवाओं को स्वयं का रोजगार स्थापित करने के लिए जिला प्रशासन के माध्यम से निरंतर प्रयास जारी है। इन प्रयासो के तहत श्योपुर शहर के पास से गुजरने वाली सीप नदी के क्षेत्र के निवासी श्री अशोक कुमार पुत्र श्री रामप्रसाद को आर्थिक सहायता देने में मदद कर रहा है मैजिक वाहन। जिससे उसकी तरक्की का मार्ग प्रशस्त हो रहा है। श्योपुर शहर के पास से गुजरने वाली सीप नदी के क्षेत्र के निवासी श्री अशोक कुमार पुत्र श्री रामप्रसाद अपने परिवार का पालन पोषण प्रायवेट वाहन चला कर रहे थे। जिससे परिवार का पालन पोषण करने में कठिनाई आ रही थी।

तभी उसने समाचार पत्रों के माध्यम से खबर पढी कि मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार येाजना कें अतर्गत स्वंय का व्यवसाय स्थापित करने के लिए मैजिक वाहन प्राप्त कर तरक्की की रफतार पकड़ने की दिशा में व्यापार एवं उद्योग कार्यालय श्योपुर से सपंर्क कर ऋण प्राप्त करने के लिए आवेदन किया। उद्योग विभाग के माध्यम से श्री अशोक कुमार का 3 लाख 68 हजार रूपये का ऋण प्रकरण तैयार किया जाकर बैंक ऑफ इण्डिया शाखा श्योपुर को स्वीकृत और वितरण के लिए भेजा गया। इस प्रकरण पर 1 लाख 8 हजार रूपये की अनुदान राशि उपलब्ध कराने का प्रावधान शामिल है। इस येाजना में बैंक ऑफ इण्डिया के शाखा प्रबधक द्वारा श्री वर्मा को मैजिक वाहन संचालन व्यवस्था और उससे प्राप्त होने वाले लाभ से अवगत कराते हुए उनकों 3 लाख 68 हजार रूपये का ऋण उपलब्ध कराया।

जिसमें 1 लाख 8 हजार रूपये की अनुदान राशि शामिल है। हितग्राही श्री अशोक कुमार द्वारा मैजिक वाहन की पूजा पाठ के बाद 25 जनवरी से टैक्सी संचालन और माल भाडा ढोने का कार्य प्रारम्भ किया। उसे प्रतिदिन डीजल खर्चा निकालकर 500 रूपये की आय प्राप्त हो रही है। जिससे वह तरक्की की दिशा में रफ्तार पकड़ते हुए अपने परिवार की गाडी चलाने में सक्षम महसूस कर रहे है। श्योपुर शहर के पास से गुजरने वाली सीप नदी के क्षेत्र के निवासी श्री अशोक कुमार पुत्र श्री रामप्रसाद ने बताया कि मुख्यमत्री युवा स्वरोजगार येाजना के माध्यम से उपलबध कराई गई मैजिक वाहन तरक्की का मार्ग दिखाने में सहायक बन रही है। इस मैजिक वाहन के संचालन से प्रतिमाह 15 हजार रूपये की मासिक आय प्राप्त हो रही है। जिसके लिए मैं मप्र सरकार का आभारी हू।

Tags:    

Similar News