जंगल में पेड़ पर लटका दो दिन से लापता युवका का शव

जंगल में पेड़ पर लटका दो दिन से लापता युवका का शव

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-19 08:35 GMT
जंगल में पेड़ पर लटका दो दिन से लापता युवका का शव

डिजिटल डेस्क, सतना। बरौंधा थाना क्षेत्र के घने जंगल में युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, जिस पर मर्ग कायम कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी गई है। युवक दो दिनों से लापता था। परिजनों ने युवक की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। मृतक मजदूरी करता था, जिसके कारण वह घर से अक्सर बाहर रहता था। इस संबंध में टीआई केपीएस टेकाम ने बताया कि गुरुवार सुबह गांव के लोग खोही-चुआ मार्ग से लगे जंगल में गए थे, जहां बमुरहा हार में कैथा के पेड़ में युवक का शव फांसी पर झूलते देखा तो डायल 100 पर सूचना दी। तब वह मातहत स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंचे तो फॉरेंसिक अधिकारी डा. महेन्द्र ङ्क्षसह को भी जांच पड़ताल के लिए बुला लिया। वहीं आसपास के ग्रामीणों को बुलाकर पहचान के प्रयास शुरू कर दिए, तभी पड़ोसी जिले बांदा (उत्तरप्रदेश) के फतेहगंज थाना अंतर्गत गुरेमऊ गांव से आए युवक ने मृतक की शिनाख्त अपने भाई लवलेश विश्वकर्मा पुत्र चुनवाद 23 वर्ष के रूप में कर ली, जो 16 अपै्रल को घर से निकला, लेकिन वापस नहीं लौटा था। मृतक अक्सर घर से बाहर रहकर मजदूरी करता और वहीं रुक जाता था। शव से बदबू आ रही थी, आशंका है कि युवक ने मंगलवार को ही फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया होगा।

ग्रेडर मशीन ने अधेड़ को रौंदा
सतना। अमदरा थाना अंतर्गत यदुवीरनगर में गे्रडर मशीन ने मजदूर को रौंद दिया, जिसकी मौके पर ही मौत हो गयी। हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगाकर हंगामा शुरू कर दिया, जिन्हें काफी कोशिशों के बाद समझाइश देकर हटाया जा सका। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार दोपहर करीब 3 बजे यदुवीरनगर ने एनएच-7 के किनारे संचालित पंजाबी ढाबा में खाना खाने के बाद एलएंडटी का कर्मचारी ग्रेडर मशीन को बैक गियर पर चला रहा था, तभी लापरवाही पूर्वक सड़क के दूसरी तरफ ले जाकर पेड़ के नीचे बैठे रामजस उर्फ रामावतार पुत्र बब्बू पाल 50 वर्ष को चपेट में ले लिया। इस हादसे में अधेड़ की मौके पर ही मौत हो गई। जिसके बाद आरोपी चालक मौके से भाग निकला, वहीं यह बात पता चलते ही आक्रोशित ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग-7 पर जाम लगा दिया।

2 घंटे तक चली समझाइश
दुर्घटना और विरोध प्रदर्शन की सूचना मिलते ही एसडीएम हेमकरण धुर्वे, एसडीओपी हेमंत शर्मा, टीआई शंखधर द्विवेदी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने परिजन को उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया और 5 हजार की तत्कालिक सहायता प्रदान की तो एलएंडटी के अधिकारियों से चर्चा कर तुरंत 25 हजार रुपए परिजन को दिलाए तो इतनी ही राशि अंतिम कार्यक्रमों के लिए और देने की बात एलएंडटी प्रबंधन ने दिए। तब जाकर परिजन व ग्रामीण शांत हुए और पुलिस को शव उठाने दिया। लगभग 2 घंटे बाद जाम खुला तब जाकर वाहनों का आवागमन शुरू हो गया।

अज्ञात वाहन की टक्कर से राहगीर मृत
सतना। कोटर-सतना मार्ग पर अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिस पर मर्ग कायम कर पुलिस जांच कर रही है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार रात को लगभग 12 बजे बाजार टोला कोटर निवासी जंगबहादुर सिंह पुत्र शारदा सिंह पटेल 40 वर्ष, उत्तम ढाबा से पैदल घर की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान कोई वाहन टक्कर मार कर भाग गया। जिससे जंगबहादुर गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें पुलिस की पेट्रोलिंग टीम ने उपचार के लिए जिला अस्पताल रवाना किया, जहां पहुंचने के कुछ देर बाद ही उनकी सांसें थम गईं। तब चौकी पुलिस ने मर्ग पंचनामा बनाकर शव का पोस्टमार्टम कराया।

 

Tags: