मेट्रो स्टेशन पर कोच में रेस्टोरेंट खोलने का टेंडर किया जारी

एनएमआरसी मेट्रो स्टेशन पर कोच में रेस्टोरेंट खोलने का टेंडर किया जारी

IANS News
Update: 2022-09-01 06:00 GMT
मेट्रो स्टेशन पर कोच में रेस्टोरेंट खोलने का टेंडर किया जारी

डिजिटल डेस्क, नोएडा। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) मेट्रो स्टेशन पर व्यवसायिक गतिविधियों को बढ़ावा देना चाहता है, ताकि मेट्रो में सफर करने वालों की संख्या लगातार बढ़ सके। इसी के लिए एनएमआरसी ने एक योजना बनाई है जिसके तहत मेट्रो स्टेशन में मेट्रो कोच के अंदर रेस्टोरेंट खोले जाएंगे जिससे मेट्रो से सफर करने वाले आकर्षित हों और ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग मेट्रो ट्रेन के डिब्बे के अंदर बने रेस्टोरेंट में खाने पीने का मजा ले सकें।

इसके लिए एनएमआरसी ने मॉक मेट्रो कोच किराए पर लेने का फैसला किया है। जिसको एक रेस्टोरेंट के रूप में विकसित किए जाने की उम्मीद है।

एनएमआरसी की प्रवक्ता निशा वधावन ने टेंडर जारी होने की पुष्टि की है। वर्तमान में ग्रेटर नोएडा डिपो स्टेशन पर नकली मेट्रो कोच उपलब्ध है। सफल लाइसेंस धारी से नोएडा सेक्टर 137 मेट्रो स्टेशन में एक सही स्थान पर स्थानांतरित करेगा। उन्होंने कहा कि लाइसेंस धारी यह सुनिश्चित करेगा कि कोच को कोई नुकसान ना हो। आवंटन के बाद लाइसेंस धारी एनएमआरसी से अनुमोदन के बाद अंदर अपनी सेटिंग को संशोधित कर सकता है।

मॉक कोच, स्टेशन के ग्राउंड फ्लोर पर निर्धारित 300 वर्ग मीटर क्षेत्र में खड़ा होगा। एनएमआरसी ने जारी गाइडलाइंस के मुताबिक यह तय किया है कि जो भी इस काम को लेगा उसे यह सुनिश्चित करना होगा कि कोच के अंदर बाहर कोई ड्रिलिंग कटिंग ना हो। हालांकि लाइसेंस धारी मॉक मेट्रो कोच के अंदर की सेटिंग को अपने हिसाब से कर सकेगा जिसमें बैठने की सुविधा होगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags: