प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के मोरबी हादसे पर जताया दुख - मुआवजे का किया ऐलान

नई दिल्ली प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के मोरबी हादसे पर जताया दुख - मुआवजे का किया ऐलान

IANS News
Update: 2022-05-18 13:00 GMT
प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के मोरबी हादसे पर जताया दुख - मुआवजे का किया ऐलान
हाईलाइट
  • नमक कारखाने की दीवार गिरने से 12 मजदूरों की मौत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मोरबी में हुए हादसे पर दुख जाहिर करते हुए इस घटना में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री की तरफ से इस घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये के मुआवजा देने का भी ऐलान किया गया है।

घटना पर दुख जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, मोरबी में दीवार गिरने से हुआ हादसा हृदय-विदारक है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय अधिकारी प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने मुआवजे का ऐलान करते हुए अपने अगले ट्वीट में कहा, मोरबी में हुए हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये दिए जाएंगे। घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

आपको बता दें कि, गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र के मोरबी जिले के हलवाड़ औद्योगिक क्षेत्र के अंदर स्थित एक नमक कारखाने की दीवार गिरने से 12 मजदूरों की मौत हो गई है और 15 लोगों के वहां फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। स्थानीय प्रशासन द्वारा मलबे के नीचे फंसे अन्य लोगों को बचाने के प्रयास किये जा रहे हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags: