ईद पर मांगी अमन-चैन की दुआ

उत्तर प्रदेश ईद पर मांगी अमन-चैन की दुआ

IANS News
Update: 2023-04-22 07:30 GMT
ईद पर मांगी अमन-चैन की दुआ

डिजिटल डेस्क, नोएडा। ईद उल फितर मूल रूप से भाईचारे को बढ़ावा देने वाला त्योहार है। त्योहार के दिन ईदगाह में नमाज पढ़कर लोग खुदा से सुख-शांति और बरकत की दुआ मांगते है। ईद को लेकर पूरे जिले में प्रशासन अलर्ट रहा। पुलिस की सतर्कता की वजह से किसी भी स्थान पर लॉ एंड आर्डर का उल्लघंन नहीं हुआ । पुलिस के अधिकारी सड़कों पर गश्त करते दिखाई दिए।

अमन और चैन के लिए नोएडा में हजारों लोगों ने दुआएं मांगी। लोगों की ज्यादा संख्या होने से नमाज शिफ्टों में अता की गई। पुलिस विभाग भी सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर पूरी तरीके से मुस्तैद थी। जगह-जगह पर सिविल पुलिस मौजूद रही। पुलिस ने एतहियात के तौर पर सेक्टर-8 मस्जिद के पास पहले से यातायात को बंद कर दिया था।

असामाजिक तत्वों द्वारा सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश न की जाए, इसके लिए ड्रोन से निगरानी रखी गई। मस्जिदों में सुबह से ही नमाजियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों को लाइन में लगकर मस्जिद में प्रवेश दिया गया। भीड़ इतनी ज्यादा थी कि मस्जिद से लोगों को आराम से और लाइन में चलने कि बार-बार हिदायद दी जाती रही।

कुछ लोगों ने मस्जिदों के आस-पास स्थित घरों की छतों पर नमाज अद की। नमाज के बाद लोगों ने गले मिलकर एक दूसरे को बधाई दी। साथ ही लोगों ने एक दूसरे घर जाकर मीठा और सिवईयां खाकर ईद की बधाई दी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News