बीजेपी ने पोस्टर में जिस किसान को बताया खुशहाल वही कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठा

बीजेपी ने पोस्टर में जिस किसान को बताया खुशहाल वही कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठा

Bhaskar Hindi
Update: 2020-12-23 05:54 GMT
बीजेपी ने पोस्टर में जिस किसान को बताया खुशहाल वही कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। किसान आंदोलन के बीच बीजेपी का एक पोस्टर चर्चाओं में है। इस पोस्टर को पंजाब बीजेपी के सोशल अकाउंट पर पोस्ट गया था, जिसे अब डिलीट कर दिया है। पोस्टर में न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) से खुश एक किसान की फोटो दिखाई गई थी। इस किसान का नाम हरप्रीत सिंह है। बीजेपी के इस पोस्टर में जिस हरप्रीत सिंह को खुशहाल दिखाया गया है, दरअसल वो सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ धरना दे रहा है। 

 

 

हरप्रीत सिंह के पोस्टर को लेकर सोशल मीडिया में खूब बवाल मचा। इसके बाद पंजाब बीजेपी ने पोस्टर को अपने फेसबुक पेज से डिलीट कर दिया है। हरप्रीत सिंह पेश से बतौर एक पंजाबी अभिनेता है। हरप्रीत का कहना है कि बीजेपी ने उनकी 6 से 7 साल पुरानी तस्वीर का गलत तरीके से इस्तेमाल किया है। पोस्टर में तस्वीर लगाने से पहले उनकी परमिशन भी नहीं ली गई थी। 

हरप्रीत सिंह का कहना है मैं अपने किसान भाईयों के साथ सिंघु बॉर्डर पर डटा हुआ हूं और नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा हूं। मैं सरकार के इस कानून से खुश नहीं हूं। उन्होंने कहा कि बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार कभी भी सिंघु बॉर्डर पर नहीं आई और न ही यह जानने की कोशिश की क्यों किसान इन कानूनों के विरोध में हैं। 

पंजाब के होशियारपुर जिले के रहने वाले हरप्रीत सिंह ने कहा कि सरकार भले कह रही है कि ये कानून किसानों के फायदे में हैं, लेकिन हम जानते हैं कि यह नुकसान का सौदा है। हम वापस तभी जाएंगे, जब तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया जाएगा। हरप्रीत सिंह के फोटो के इस्तेमाल पर पंजाब बीजेपी चीफ अश्विनी शर्मा ने कहा कि मुझे भी यह जानकारी मिली है, मैं चेक करके बताऊंगा।

Tags: