हिन्दू एकता महाकुंभ में आज शामिल होंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत

उत्तर प्रदेश हिन्दू एकता महाकुंभ में आज शामिल होंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत

IANS News
Update: 2021-12-15 04:30 GMT
हिन्दू एकता महाकुंभ में आज शामिल होंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत
हाईलाइट
  • हिंदू वर्ग से जुड़ी सभी जातियों को एक मंच पर लाया जाए

डिजिटल डेस्क, चित्रकूट। उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में चल रहे हिंदू एकता महाकुंभ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आज संघ प्रमुख मोहन भागवत पहुंचेंगे। उनके कार्यक्रम स्थल से लेकर प्रवास स्थल तक सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है।

मंगलवार की देर शाम को सांसद व गायक मनोज तिवारी चित्रकूट आए। उन्होंने जगद्गुरु रामभद्राचार्य का आशीर्वाद लेकर मंदिर में माथा टेका। जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने बताया कि इस कार्यक्रम में भले ही 5 लाख धर्मावलंबियों के आने की संभावना है। पूरे कार्यक्रम के दौरान कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन किया जाएगा। इसमें सिर्फ अयोध्या, काशी और मथुरा के महात्म्य समेत 12 विषयों में सबसे बड़ा विषय हिंदू एकता को रखा गया है। इस मौके पर संतों की तरफ से यह भी प्रस्ताव बनाया जाएगा कि हिंदू वर्ग से जुड़ी सभी जातियों को एक मंच पर लाया जाए।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में विश्व के अंदर सनातन धर्म की बढ़ती लोकप्रियता से घबरा कर हिंदू विरोधी शक्तियां हमें जाति व सम्प्रदाय में विभाजित करके दिग्भ्रमित करने का प्रयास कर रही हैं। अबोध बालक-बालिकाओं को पाश्चात्य शिक्षा के नाम पर सनातन संस्कृति व संस्कार से दूर किया जा रहा है। बेटियों को लव जिहाद में फंसाकर मतांतरण करा शोषण हो रहा, ये बंद होना चाहिए।

(आईएएनएस)

Tags: