नारायणपुर में धर्मांतरण पर बवाल चर्च में तोडफ़ोड़

छत्तीसगढ़ नारायणपुर में धर्मांतरण पर बवाल चर्च में तोडफ़ोड़

Shiv Pathak
Update: 2023-01-02 14:41 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, बस्तर। यहां सोमवार को धर्मातंरण को लेकर जमकर बवाल हुआ। बवाल आदिवासी समाज के बंद के दौरान हुआ। बताया जाता है कि आदिवासी समाज की धरना-प्रदर्शन करने की तैयारी थी, तभी कुछ लोग भडक़ गए और चर्च में तोड़-फोड़ करने लग गए। ये देखकर पुलिस उन्हें समझाने पहुंची लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया।

इस हमले में एसपी सदानंद कुमार गंभीर रूप से घायल हुए हैं। लोगों ने उनका सिर फोड़ दिया है। इससे पहले रविवार को दो पक्षों में मारपीट हुई। इसी के विरोध में सोमवार को समाज ने एक आदिवासी समाज ने बैठक भी बुलाई थी। इसी दौरान यह घटना घटी।  

एसपी सदानंद कुमार ने बताया कि आदिवासी समाज के लोगों ने बैठक बुलाई थी। उसमें उनके लीडर्स से कलेक्टर के चेंबर में हम सब ने बात भी की थी। मगर उसी दौरान कुछ लोग चर्च में तोडफ़ोड़ करने पहुंच गए। ये पता चलने पर मैं वहां गया था। तभी मुझ पर हमला हुआ है। फिर हमने संयमित रूप से लोगों को समझाया है। इस केस में कार्रवाई की जाएगी। लोगों को समझाइश दी गई है।

जबरर्दती धर्मांतरित करने का आरोप

असल में नारायणपुर में पिछले कुछ दिनों से लगातार धर्मांतरण को लेकर विवाद चल रहा है। एक पक्ष का कहना है कि दूसरे पक्ष के लोग जबर्दस्ती लोगों का धर्मांतरण करवा रहे हैं। इस बीच अचानक जब कुछ गांव में मारपीट करने पहुंच गए। जिसके बाद से यह पूरा विवाद शुरू हो गया।


 

Tags:    

Similar News