पंजाब में बनेगी शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल स्किल यूनिवर्सिटी

पंजाब पंजाब में बनेगी शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल स्किल यूनिवर्सिटी

IANS News
Update: 2022-03-23 16:00 GMT
पंजाब में बनेगी शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल स्किल यूनिवर्सिटी
हाईलाइट
  • युवाओं को मुफ्त कौशल और रोजगार

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। विश्व पंजाबी संगठन के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रमजीत साहनी ने बुधवार को राज्य सरकार के सहयोग से पंजाब में शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल स्किल यूनिवर्सिटी की बनाने की घोषणा की है।

यह इलेक्ट्रीशियन, वेल्डर, फिटर, एयर कंडीशनिंग और रेफ्रिजरेशन मैकेनिक, सूचना प्रौद्योगिकी, वेब डिजाइनिंग, कोडिंग, ग्राफिक डिजाइनिंग, सोलर पैनल तकनीशियन, जूनियर नर्स और हॉस्पिटैलिटी जैसे नौकरी से संबंधित कौशल प्रदान करेगा।

छात्रों को पंजाब और संयुक्त अरब अमीरात, कनाडा, यूरोप, जापान और अन्य देशों में नौकरी मुहैया कराई जाएगी। साहनी पहले से ही नई दिल्ली और अमृतसर में दो विश्व कौशल केंद्र चला रहे हैं, जो हजारों युवाओं को मुफ्त कौशल और रोजगार प्रदान कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान को बैसाखी पर सन फाउंडेशन द्वारा प्रशिक्षित पंजाब के 1,000 युवाओं को नौकरी के पत्र देने के लिए आमंत्रित किया है। वह अमृतसर में स्वामी विवेकानंद नशा मुक्ति और पुनर्वास केंद्र भी चला रहे हैं और आगे घोषणा की कि उनका एनजीओ राज्य के सहयोग से पंजाब के विभिन्न जिलों में नशा पुनर्वास और कौशल केंद्र स्थापित करेगा।

 

 (आईएएनएस)

Tags: