राज्य सरकार ने क्लर्क भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक को स्वीकारा, 6 लोग गिरफ्तार

गुजरात राज्य सरकार ने क्लर्क भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक को स्वीकारा, 6 लोग गिरफ्तार

IANS News
Update: 2021-12-17 14:00 GMT
राज्य सरकार ने क्लर्क भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक को स्वीकारा, 6 लोग गिरफ्तार
हाईलाइट
  • जनता के आक्रोश के बाद जांच के आदेश

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात सरकार ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि 12 दिसंबर को हुई सरकारी हेड क्लर्क भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक हो गए थे। गृह राज्य मंत्री (एमओएस) हर्ष सांघवी ने कहा कि उत्तरी गुजरात के साबरकांठा जिले में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और पुलिस ने पेपर लीक में शामिल 10 लोगों में से 6 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

आम आदमी पार्टी (आप) की गुजरात युवा शाखा के अध्यक्ष युवराज सिंह जडेजा ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि साबरकांठा जिले से प्रश्नपत्र लीक हुए थे और यहां तक कि आरोपों के समर्थन में तस्वीरें भी शेयर की थीं। शुरूआत में सरकार ने आरोपों से इनकार किया था, लेकिन जनता के आक्रोश के बाद उन्होंने जांच के आदेश दिए।

सांघवी ने गांधीनगर में संवाददाताओं से कहा प्रेस और सोशल मीडिया में आई खबरों और अपनी जांच के आधार पर हमने साबरकांठा जिले के प्रांतिज पुलिस थाने में 10 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है, जिनमें से 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए 6 व्यक्तियों में अहमदाबाद से महेश के. पटेल, प्रांतिज से चिंतन पी पटेल और साबरकांठा से ध्रुव बी. बरोट, दर्श के व्यास, सुरेश पटेल और कुलदीप एन पटेल हैं। लेकिन माना जा रहा है कि इस घोटाले के सरगना जयेश पटेल, महेंद्र पटेल, सतीश पटेल और जसवंत पटेल हैं, जिन्हें अभी तक पकड़ा नहीं जा सका है।

सांघवी ने कहा नई परीक्षा आयोजित करने पर फैसला गुजरात अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (जीएसएसबी) द्वारा लिया जाएगा। फिलहाल, मामले को सुलझाने पर ध्यान दिया जा रहा है। शुक्रवार तक गुजरात सेकेंडरी सर्विस सेलेक्शन बोर्ड के चेयरपर्सन असित वोरा बार-बार पेपर लीक होने से इनकार कर रहे थे। उन्होंने लगातार कहा कि गांधीनगर, अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट, सूरत और जामनगर जिलों में आयोजित परीक्षा पूरी तरह से पारदर्शी थी और बोर्ड को कोई शिकायत नहीं मिली।

आप नेता जडेजा ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, हम सांघवी और पुलिस की कार्रवाई की सराहना करते हैं, लेकिन हमें अभी भी असित वोरा पर भरोसा नहीं है। इससे पहले वोरा को परीक्षा के पेपर लीक घोटालों की जांच का जिम्मा सौंपा गया था, लेकिन कुछ नहीं हुआ। उन्हें सभी आवश्यक सबूत प्रदान करने और अपनी रिपोर्ट जमा करने के बावजूद उनसे शिकायत की, उन्होंने मीडिया से कहा कि उन्हें एक भी शिकायत नहीं मिली है।

 

(आईएएनएस)

Tags: