छात्र की झील में डूबने से मौत, परिवार को साजिश की आशंका

यूपी छात्र की झील में डूबने से मौत, परिवार को साजिश की आशंका

IANS News
Update: 2022-03-24 06:00 GMT
छात्र की झील में डूबने से मौत, परिवार को साजिश की आशंका
हाईलाइट
  • डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। गोमती नगर इलाके में कठौता झील में 21 वर्षीय एक छात्र की डूबने से मौत होने की आशंका जताई जा रही है।घटना बुधवार की है। मृतक की पहचान प्रबल राजपूत के रूप में हुई है। उसके दोस्तों ने दावा किया कि वह गलती से मर गया, लेकिन उसके परिवार को उसकी मौत में साजिश नजर आ रही है।

बुधवार की रात पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उसकी मौत का कारण डूबना बताया गया था।प्रबल के पिता अभिषेक राजपूत ने गुरुवार को कहा कि जब मैंने प्रबल को अस्पताल में देखा तो उसके माथे पर कुछ घाव थे, इसलिए मैं मांग करता हूं कि जांच की जाए और हमें न्याय दिया जाए।

अपर डीसीपी ईस्ट जोन कासिम आबिदी ने बताया कि पोस्टमार्टम में मौत का कारण डूबना सामने आया है, जबकि विसरा को आगे की जांच के लिए सुरक्षित रखा गया है।अधिकारी ने कहा कि अब तक प्रबल के परिवार की ओर से किसी के खिलाफ आरोपों के बारे में कोई शिकायत नहीं दी गई है।खबरों के मुताबिक, एक नामी निजी विश्वविद्यालय का छात्र प्रबल अपने दोस्तों के साथ कठौता झील के पास घूमने निकला था, तभी वह फिसल कर पानी में गिर गया और डूब गया।

पुलिस ने कहा कि परिवार के सदस्यों को संदेह है कि कुछ गड़बड़ है, इसलिए हम मामले की जांच कर रहे हैं और तथ्यों की पुष्टि कर रहे हैं।खबरों के मुताबिक प्रबल को उसके दोस्तों ने झील पर आने के लिए कहा था।

जांच अधिकारी अजीत कुमार ने कहा कि प्रबल अपने दोस्तों के साथ कठौता झील के पास बैठे थे, तभी उनके एक दोस्त का मोबाइल फोन झील में गिर गया था। प्रबल ने मोबाइल फोन पकड़ने की कोशिश की और वह झील में फिसलकर गिर गया।

प्रबल को डूबता देख उसका दोस्त अक्षय भी उसे बचाने के लिए पानी में कूद गया, लेकिन उसका पैर पानी के अंदर जंगली घास में फंस गया और वह प्रबल तक नहीं पहुंच पाया।स्थानीय लोगों ने प्रबल को झील से बाहर निकाला और लोहिया अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

(आईएएनएस)

Tags: