कुड्डालोर में एमजीआर की मूर्ति के क्षतिग्रस्त होने के बाद तनाव

तमिलनाडु कुड्डालोर में एमजीआर की मूर्ति के क्षतिग्रस्त होने के बाद तनाव

IANS News
Update: 2022-10-14 10:31 GMT
कुड्डालोर में एमजीआर की मूर्ति के क्षतिग्रस्त होने के बाद तनाव

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले में उस समय तनाव व्याप्त हो गया, जब अन्नाद्रमुक कार्यकर्ताओं ने पार्टी के संस्थापक की क्षतिग्रस्त प्रतिमा के रूप में विरोध मार्च निकाला।

भुवनेश्वरी विधायक और अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता अरुणमोझीथेवन ने मारुथथुर पुलिस स्टेशन के सामने विरोध मार्च किया क्योंकि मूर्ति का बायां हाथ टूटा हुआ मिला।

सीमेंट की मूर्ति एक ग्रिल्ड के अंदर थी, लेकिन 17 अक्टूबर को अन्नाद्रमुक स्थापना दिवस समारोह से पहले मूर्ति की सफाई के लिए ग्रिल के सामने का गेट खोला गया था।

गौरतलब है कि दिवंगत एम.जी. रामचंद्रन (एमजीआर) एक मैटिनी मूर्ति और तमिलनाडु के सुपरस्टार थे। वह सी.एन. द्वारा स्थापित डीएमके का हिस्सा थे। अन्नादुरई और बाद में करुणानिधि और अन्य नेताओं के साथ मतभेदों के बाद, एमजीआर ने डीएमके छोड़ दिया और 17 अक्टूबर, 1972 को अन्नाद्रमुक का गठन किया। वह तमिलनाडु के मुख्यमंत्री बने और अब भी राज्य में अत्यधिक लोकप्रिय हैं।

डीएमके को विभाजित करने और 1972 में अन्नाद्रमुक बनाने के बाद एमजीआर 1977 में मुख्यमंत्री बने और 24 दिसंबर 1987 को अपनी मृत्यु तक इस पद पर बने रहे। उसके बाद सरकार गिर गई थी।

एमजीआर देश में मुख्यमंत्री का पद संभालने वाले पहले फिल्म स्टार थे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags: