उमेश कोल्हे हत्याकांड : 118 को किया डिटेन, 294 को थमाया नोटिस 

पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त उमेश कोल्हे हत्याकांड : 118 को किया डिटेन, 294 को थमाया नोटिस 

Anita Peddulwar
Update: 2022-07-05 12:04 GMT
उमेश कोल्हे हत्याकांड : 118 को किया डिटेन, 294 को थमाया नोटिस 

डिजिटल डेस्क, अमरावती। उमेश कोल्हे हत्याकांड के विरोध में राजकमल चौक पर भाजपा समेत विविध हिंदुत्ववादी दलों की ओर से आयोजित कार्यक्रम में नागरिकों ने उमेश कोल्हे को श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस ने सोमवार सुबह 118 लोगों को डिटेन किया और कार्यक्रम खत्म होने के बाद रिहा कर दिया। इधर 294 नेताओं व कार्यकर्ताओं को नोटिस थमाकर चेतावनी दी गई। इस समय पुलिस का भारी बंदोबस्त शहर के चप्पे-चप्पे पर नजर आया। राजकमल चौराहे पर आयोजित श्रद्धांजलि के कार्यक्रम में कोल्हे परिवार के सदस्यों में स्व. उमेश कोल्हे की पत्नी सविता कोल्हे, पुत्र संकेत कोल्हे, बहू वैष्णवी कोल्हे, बड़े भाई महेश कोल्हे और भतीजा अर्णव कोल्हे उपस्थित थे। इस दौरान श्रीरामचंद्र कृपाल भज मन आदि भजन गाए गए। इसके पश्चात सभी ने कुछ समय का मौन रखते हुए उमेश कोल्हे को श्रद्धांजलि  दी गई। लेकिन इस समय शहर के विविध परिसर में कड़ा बंदोबस्त पुलिस का लगाया गया था।

 श्रद्धांजलि सभा में विशेष रूप से राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल बोंडे, पूर्व गृह राज्यमंत्री डॉ. रणजीत पाटील, पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे, भाजपा जिलाध्यक्ष निवेदिता चौधरी, भाजपा शहराध्यक्ष किरण पातुरकर, महिला शहराध्यक्ष लता देशमुख, पूर्व सभापति तुषार भारतीय, प्रदेश प्रवक्ता शिवराय कुलकर्णी, पूर्व महापौर चेतन गावंडे, पूर्व पार्षद सचिन रासने, पूर्व पार्षद संजय तीरथकर, पूर्व सभागृह नेता सुनील काले, आशीष अतकरे, अजय सारसकर, पूर्व सभापति मिलिंंद बांबल, पूर्व पार्षद प्रणित सोनी, समाजसेवी लप्पीसेठ जाजादिया, विश्व हिंदू परिषद के प्रांत गौरक्षक प्रमुख विजय शर्मा समेत श्रीराम सेना, बजरंग दल आदि हिंदू संगठन के विविध पदाधिकारी व कार्यकर्ता बड़ी संख्या उपस्थित थे। बता दें कि उमेश कोल्हे हत्याकांड में अब तक सात आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

डॉ. यूसुफ से पूछताछ की थी पुलिस ने : पत्र परिषद में पुलिस आयुक्त ने जानकारी दी कि कोल्हे की हत्या के पश्चात डॉ. यूसुफ से चार से पांच बार पूछताछ की गई थी। जब यह बात पुलिस को पता चला कि इस साजिश में शामिल होकर यूसुफ ने ही कोल्हे द्वारा सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट इरफान शेख तक पहंुचाई। इसी बीच यूसुफ फरार हो गया था, जिसके बाद उसे खोजकर गिरफ्तार कर लिया। जानकारी यह भी है कि उमेश कोल्हे ने डॉ. यूसुफ को डेढ़ लाख रुपए का कर्ज दे रखा था। 

तीन में से एक की लिखित शिकायत : नूपुर शर्मा के समर्थन बाद धमकी मिलने के चलते पुलिस ने मामले में भी जांच शुरू की थी। शहर के ऐसे तीन लोग थे, जिनके ऑडियो क्लिप व माफीनामा वायरल किया गया। पुलिस ने ऐसे तीन लोगों से पूछताछ की और शिकायत देने के लिए कहा, लेकिन उनमें से दो लोगों ने शिकायत देने से इंकार कर दिया। जबकि एक व्यक्ति ने लिखित शिकायत दी जिस पर जांच शुरू हुई है।


 

Tags: