पैरों से आलू धोने का वीडियो वायरल, खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने लिए नमूने

सतना पैरों से आलू धोने का वीडियो वायरल, खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने लिए नमूने

Sanjana Namdev
Update: 2023-04-12 06:59 GMT
पैरों से आलू धोने का वीडियो वायरल, खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने लिए नमूने

डिजिटल डेस्क,सतना। यदि आप समोसा खाने के शौकीन हैं तो इस खबर को पढऩे के बाद हो सकता है कि आप समोसा से तौबा कर लें। दरअसल, मंगलवार को सोशल मीडिया में महज 19 सेकण्ड का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें सतना के पतेरी स्थित दीपांशी स्वीट्स एण्ड भोजनालय में एक कर्मचारी आलुओं को पैरों से धोते नजर आ रहा है। सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होते ही खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभिषेक बिहारी गौड़ एवं शीतल सिंह रेस्टोरेंट पहुंच गए और मामले की पड़ताल में जुट गए। कुछ ही देर में स्थानीय रहवासियों का झुण्ड भी भोजनालय पहुंचकर दुकान बंद करने का दबाव बनाने लगे। 

दुकानदार ने कहा- नवम्बर का वीडियो

रेस्टोरेंट संचालक अवधेश शिवहरे से अपने कथन में फूड सेफ्टी ऑफीसरों को बताया कि यह आज का नहीं बल्कि पिछले साल के नवम्बर माह का वीडियो है। किसी कर्मचारी ने साजिशन फंसाने के लिए पैरों से आलुओं को धोते हुए मोबाइल पर वीडियो बनाकर आज वायरल किया है। अधिकारियों का कहना है कि वीडियो चाहे भले ही साजिशन बनाया गया है मगर कर्मचारी का पैरों से आलुओं को धोना अपराध की श्रेणी में आता है। 

आटा-मैदा की सेम्पलिंग

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने सिविल लाइन पुलिस की मौजूदगी में रेस्टोरेंट संचालक से पूरा बयान कलमबद्ध किया। अफसरों ने होटल में उपलब्ध गेहूं के आटा और मैदा की सेम्पलिंग भी की। नमूनों को जांच के लिए राज्य खाद्य प्रयोगशाला भोपाल भेजा जाएगा। जानकारों की माने तो इस मामले में दुकानदार को नोटिस भी जारी किया जाएगा। 

Tags:    

Similar News