झारखंड में 10 दिनों के अंदर कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन गुना बढ़ी

झारखंड में कोरोना झारखंड में 10 दिनों के अंदर कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन गुना बढ़ी

IANS News
Update: 2021-12-28 08:01 GMT
झारखंड में 10 दिनों के अंदर कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन गुना बढ़ी
हाईलाइट
  • झारखंड में 10 दिनों के अंदर कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन गुना बढ़ी

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है। पिछले 10 दिनों में संक्रमितों की तादाद में तीन गुनी बढ़ोतरी हुई है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 138 कोरोनासंक्रमितों की पहचान हुई है। राज्य में जिनोम सीक्वेंसिंग की व्यवस्था नहीं होने की वजह से अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि इनमें से कोई ओमिक्रोन संक्रमण का मामला है या नहीं। राज्य के तीन दर्जन से ज्यादा संक्रमितों के सैंपल जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भुवनेश्वर भेजे गए हैं, लेकिन एक माह बाद भी इसका रिजल्ट सामने नहीं आया है।

सोमवार तक झारखंड में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 500 के करीब पहुंच गई है। रांची और कोडरमा जिले अब रेड जोन की ओर बढ़ने लगे है। कोडरमा में 180 एक्टिव केस हो गए हैं, जबकि रांची में 174 एक्टिव मामले कोरोना हैं।

कुछ दिन पहले तक राज्य के अधिकतर जिले कोरोना से फ्री हो गए थे, जहां एक भी मरीज नहीं था। आज स्थिति यह है कि राज्य के 24 में से 16 जिलों में फिर से कोरोना के मरीज हैं। रांची और कोडरमा के बाद सबसे ज्यादा मरीज इस्ट सिंहभूम में 38 मरीज हैं। इसके बाद 36 मरीज धनबाद में हैं।

इस बीच सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से भेजी गई एक टीम ने झारखंड में कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए स्वास्थ्य संरचनाओं के बारे में जानकारी ली। टीम ने राज्य में जिनोम सीक्वेंसिंग की व्यवस्था जल्द से जल्द कराए जाने की जरूरत पर जोर दिया।

इस बीच राज्य सरकार ने सभी उपायुक्तों को पत्र लिखकर कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की पहचान करवाने और और उनका आरटीपीसीआर टेस्ट कराने का निर्देश दिया है। राज्य के अस्पतालों को भी व्यवस्था दुरुस्त रखने को कहा गया है।

 

आईएएनएस

Tags: