आरोपी गिरफ्तार: खेत के विवाद में पत्थर पटककर उतारा था मौत के घाट, छोटा भाई निकला युवक की हत्या का आरोपी

  • खेत के विवाद में पत्थर से युवक की हत्या
  • छोटा भाई निकला युवक का हत्यारा
  • 24 घंटे के अंदर पुलिस ने किया खुलासा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-23 11:22 GMT

डिजिटल डेस्क, सतना। कोठी थाना क्षेत्र के दिदौंध में युवक की हत्या जमीन के विवाद पर उसके ही छोटे भाई ने पत्थर पटककर कर दिया था, जिसका चौबीस घंटे के अंदर खुलासा कर पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है। थाना प्रभारी रूपेन्द्र राजपूत ने बताया कि पवन पुत्र कन्छेदीलाल कुशवाहा 25 वर्ष, निवासी रतहरा-भठिया टोला, की लाश मंगलवार की सुबह गांव के ही ओबरा टोला में कच्चे रास्ते से लगे खेत पर रक्तरंजित हालत में पड़ी मिली थी। अज्ञात व्यक्ति ने सिर पर पत्थर पटककर उसे मौत के घाट उतार दिया था, तब हत्या का अपराध दर्ज कर जांच प्रारंभ की गई। पुलिस कप्तान आशुतोष गुप्ता ने हत्याकांड के खुलासे पर 10 हजार का इनाम भी घोषित कर दिया था।

ऐसे गहराया संदेह 

इसी दौरान पता चला कि 20 मई की सुबह घर से निकलने से पहले पवन का अपने छोटे भाई नागेन्द्र उर्फ मिर्रु कुशवाहा 22 वर्ष, के साथ हुआ था। देर शाम तक युवक घर नहीं लौटा, रात तकरीबन 10 बजे किसी ग्रामीण ने ओबरा-भठिया तिराहे पर उसे नशे में धुत देखकर परिजनों को फोन कर दिया, तो मिर्रु ही भाई को वापस लाने निकल पड़ा, लेकिन डेढ़ घंटे बाद अकेले ही लौट आया। इसके बाद रात ढाई बजे एक पड़ोसी के साथ फिर से तलाश में निकला, तब पवन की लाश ओबरा-भठिया तिराहे के पास स्थित खेत में पड़ी मिली। इन गतिविधियों के चलते पुलिस को नागेन्द्र उर्फ मिर्रु पर संदेह हो गया, जिस पर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, तो कई बार अलग-अलग बयान देने के पश्चात अंतत: आरोपी ने जुर्म कबूल कर लिया।

खेत को लेकर हुई बहस 

आरोपी ने खुलासा किया कि अक्सर नशे में रहने के कारण पवन से उसका विवाद हो जाता था। पिता की जमीन को लेकर भी तनातनी चल रही थी। वह ठेके पर खेत देना चाहता था, मगर भाई इस बात का विरोध कर रहा था। 20 मई की रात को भी जब उसके नशे में होने की सूचना मिली तो घर लाने के लिए मौके पर पहुंच गया, जहां एक बार फिर खेत को लेकर बहस हो गई। तब गुस्से में आकर भाई को धक्का देकर जमीन में गिरा दिया और वहीं पड़ा पत्थर उठाकर सिर पर पटक दिया, जिससे घटना स्थल पर ही मौत हो गई। हत्या के बाद आरोपी नागेन्द्र घर आ गया और दोबारा देर रात परिजनों को गुमराह करने के इरादे से खोजबीन के बहाने निकल पड़ा। आरोपी के बयान की तस्दीक के पश्चात बुधवार की दोपहर को उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।

Tags:    

Similar News