हैवानियत: मकान मालिक ने पांच साल की बच्ची के साथ किया दुराचार, आइस्क्रीम खिलाने के बहाने ले जाकर वारदात को दिया अंजाम

  • पांच साल की बच्ची के साथ दुराचार
  • शादीशुदा है आरोपी, पत्नी छोड़ गई
  • आसपास के लोगों ने की पिटाई

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-24 12:27 GMT

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। कुंडीपुरा थाना क्षेत्र में पांच साल की मासूम से हैवानियत का मामला सामने आया है। यहां ३५ वर्षीय एक आरोपी ने किराएदार की पांच साल की बच्ची को आइस्क्रीम खिलाने के बहाने घर से ले गया था। एक अन्य मकान में ले जाकर आरोपी ने वारदात को अंजाम दिया है। गुरुवार सुबह मामला पुलिस के पास पहुंचा। पुलिस ने आरोपी को अभिरक्षा में लेकर उसके खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी मकान मालिक ने बुधवार को बच्ची को घुमाने और आइस्क्रीम खिलाने के बहाने अपने साथ ले गया था। एक अन्य मकान में ले जाकर आरोपी ने बच्ची से दुराचार किया। घर आकर बच्ची ने अपनी मां से वारदात के संबंध में बताया था। गुरुवार सुबह परिजनों ने वारदात की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी को अभिरक्षा में ले लिया है। आरोपी के खिलाफ धारा ३७६ ए, बी, ३७६ (२)(जे), ३४२, ३६३, पॉक्सो एक्ट की धारा ५ एम/६ के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शादीशुदा है आरोपी, पत्नी छोड़ गई

पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपी शादीशुदा है। उसके बच्चे भी है। आरोपी की हरकतों की वजह से उसकी पत्नी उसे छोडक़र जा चुकी है। बच्चे अपनी दादी के साथ रहते है।

आसपास के लोगों ने की पिटाई

वारदात की जानकारी मिलने पर आसपास के लोगों ने आरोपी को घेर लिया था। लोगों ने आरोपी की जमकर पिटाई भी की थी। लोगों ने ही आरोपी को पुलिस के हवाले किया है।

मानसिक विकृति से बच्चों का सहेजने की जरुरत

किशोर न्याय बोर्ड के पूर्व सदस्य श्यामलराव का कहना है कि इस तरह की वारदातें मानसिक विकृति की वजह से घटित होती है। ऐसी वारदातों को रोकने के लिए पेरेंट्स को बेहद सावधानी बरतने की जरुरत है। वे बच्चों को गुड टच बेड टच के बारे में जानकारी दें और बच्चों के साथ फ्रेंडली रहें, ताकि बच्चे भी उनसे निर्भीक होकर चर्चा कर सकें। श्री राव ने कहा कि पालकों के अलावा समाज के हर व्यक्ति को गंभीरता पूर्वक इस ओर ध्यान देने की जरुरत है। जरा सा भी संदेह होने पर पेरेंट्स, टीचर और पुलिस को सूचित किया जाना चाहिए।

एसपी मनीष खत्री ने बताया कि आरोपी के खिलाफ अपहरण, दुराचार और पॉक्सो एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। वारदात की सूचना मिलते ही आरोपी को पुलिस अभिरक्षा में ले लिया गया है।

Tags:    

Similar News