अगवा मारपीट और हत्या: घर से अगवा कर निगरानी बदमाश की हत्या, नदी किनारे मिली निर्वस्त्र लाश

  • पूरे शरीर पर मारपीट की चोटों के पाए गए निशान
  • ईंट-भट्ठा मालिक का नाम आया सामने
  • मुख्य संदेही नहीं लगा हाथ

ANAND VANI
Update: 2024-05-02 03:56 GMT

डिजिटल डेस्क, सतना। मध्यप्रदेश के सतना में रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र के भोथरा से निगरानी बदमाश को अगवा कर मौत के घाट उतारने के बाद उसकी लाश निर्वस्त्र हालत में नदी किनारे फेंक दी गई, जिससे इलाके में सनसनी फैल गई है। टीआई उमेश प्रताप सिंह ने बताया कि मंगलवार रात को कटरा नदी के समीप लाश पड़े होने की सूचना पर सर्चिंग कराई गई, मगर अंधेरे के कारण कुछ हाथ नहीं लगा, ऐसे में बुधवार सुबह फिर से खोज प्रारंभ की गई तो ज्ञान ज्योति स्कूल के पीछे झाडिय़ों में निर्वस्त्र हालत में युवक का शव बरामद हो गया, जिसकी पहचान थाने के निगरानी बदमाश अंजनी पुत्र रविकरण कोल 32 वर्ष, निवासी भोथरा के रूप में की गई। पूरे शरीर पर लाठी-डंडों से पिटाई के निशान नजर आ रहे थे। घटना स्थल पर प्रारंभिक जांच के बाद शव को मरचुरी भेजकर पोस्टमार्टम कराया गया, जिसमें बेदम पिटाई से आई चोटों के चलते मौत की बात कही गई। ऐसे में हत्या का अपराध पंजीबद्ध कर जांच प्रारंभ कर दी गई।

ईंट-भट्ठा मालिक का नाम आया सामने

स ने जब मृतक के पिता रविकरण और मां से पूछताछ की तो पता चला कि अंजनी उनसे अलग होकर कुछ दूर पर ही घर बनाकर अकेले रहने लगा था। बीते 28 अपै्रल की रात को हल्ला-गोहार होने पर जब मां बाहर निकली तो ईंट-भट्ठा मालिक छोहन प्रजापति समेत तीन-चार लोग अंजनी से विवाद करते हुए जबरन उसे अपने साथ ले जा रहे थे। मृतक के खिलाफ चोरी, मारपीट समेत 9 अपराध रामपुर थाने में पूर्व से दर्ज हैं, उसे कई बार पुलिस पकड़ चुकी है। ऐसे में बेटे की हरकतों से वाकिफ महिला ने इस घटनाक्रम को गंभीरता से नहीं लिया और पुलिस को भी सूचित नहीं किया, लेकिन जब बुधवार को अंजनी की लाश मिली तो उसके होश उड़ गए और उसने पूरी बात पुलिस के सामने रख दी।

मुख्य संदेही नहीं लगा हाथ

इस जानकारी के आधार पर जांच आंगे बढ़ाते हुए ईंट-भट्ठे पर दबिश देकर तलाशी ली गई, जिसमें कुछ महत्वपूर्ण साक्ष्य मिले हैं। हालांकि छोहन हाथ नहीं लगा, वह अपने घर से भी गायब था। अलवत्ता वारदात में शामिल होने के संदेह पर दो-तीन लोगों को पकड़ लिया गया, जिनसे सवाल-जवाब किया जा रहा है। पुलिस की एक टीम मुख्य आरोपी को भी खोजने के लिए सरगर्मी से प्रयास कर रही है। अभी तक किसी तरह के विवाद की खबर भी सामने नहीं आई है।

Tags:    

Similar News