वेब पर माइक्रोसॉफ्ट टीम अब हिंदी कैप्शन, ट्रांसक्रिप्ट का समर्थन करेगा

बयान वेब पर माइक्रोसॉफ्ट टीम अब हिंदी कैप्शन, ट्रांसक्रिप्ट का समर्थन करेगा

IANS News
Update: 2022-06-29 09:00 GMT
वेब पर माइक्रोसॉफ्ट टीम अब हिंदी कैप्शन, ट्रांसक्रिप्ट का समर्थन करेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को अपने वीडियो सहयोग ऐप टीम्स ऑन वेब के लिए हिंदी कैप्शन और ट्रांसक्रिप्ट पेश किए जो भारत में छोटे और मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) की मदद करेंगे। वेब पर माइक्रोसॉफ्ट टीम्स अब कुछ नाम रखने के लिए जर्मन, पुर्तगाली (ब्राजील), जापानी सहित अन्य नई बोली जाने वाली भाषाओं के साथ-साथ लाइव हिंदी कैप्शन की अनुमति देता है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, यह आपके प्रतिभागियों को बैठकों में शामिल होने के लिए लचीलापन और अतिरिक्त स्पष्टता प्रदान करता है। भारत में छोटे व्यवसायों को ग्राहकों की जरूरतों और पैमाने के संचालन के अनुकूल होने के लिए सही प्रौद्योगिकी उपकरणों की आवश्यकता होती है।

लाइव ट्रांसक्रिप्शन यूजर्स को वास्तविक समय में मीटिंग वीडियो या ऑडियो के साथ बातचीत का अनुसरण करने और समीक्षा करने की अनुमति देता है। कंपनी ने कहा, यह उन प्रतिभागियों के लिए समावेशिता को बढ़ावा देता है जिनके पास सुनने की अक्षमता या भाषा प्रवीणता के विभिन्न स्तर हैं। उपस्थित लोग जो देर से शामिल हुए, या बैठक से चूक गए, वे आसानी से पढ़ सकते हैं जो प्रतिलेख से चर्चा की गई थी।

कंपनी ने कहा कि कस्टम बैकग्राउंड अब वेब यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं, जहां यूजर्स वीडियो मीटिंग के दौरान बैकग्राउंड को ब्लर कर सकते हैं या माइक्रोसॉफ्ट द्वारा मुहैया कराए गए बैकग्राउंड से चयन कर सकते हैं। कोई भी एक सेकेंडरी विंडो के बजाय माइक्रोसॉफ्ट टीम मीटिंग विंडो के भीतर कार्ट प्रदाता (रीयल-टाइम कैप्शनिंग) से आने वाले कैप्शन को देख सकता है। पिछले महीने, माइक्रोसॉफ्ट ने एसएमबी की मदद के लिए टीमों पर तीन नई सुविधाएं शुरू की हैं।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

 


 

Tags:    

Similar News