त्योहारों के मौसम में नॉइस ने भारत में 2 मिलियन स्मार्टवॉच बेचीं

नॉइस स्मार्टवॉच त्योहारों के मौसम में नॉइस ने भारत में 2 मिलियन स्मार्टवॉच बेचीं

IANS News
Update: 2022-11-04 12:00 GMT
त्योहारों के मौसम में नॉइस ने भारत में 2 मिलियन स्मार्टवॉच बेचीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू ब्रांड नॉइस ने शुक्रवार को कहा कि त्योहारी सीजन के दौरान देश में 20 लाख स्मार्टवॉच बेचकर उसने 200 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है।

स्मार्टवॉच श्रेणी में कॉलिंग वॉच सबसे अधिक बिकने वाला प्रोडक्ट बन गया, जिससे त्योहारी सीजन के दौरान कंपनी की वृद्धि हुई। उनमें आइकन बज, पल्स गो बज और पल्स 2 मैक्स शामिल थे।

काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, भारत का स्मार्टवॉच बाजार 2022 की दूसरी तिमाही में 312 प्रतिशत (साल-दर-साल) बढ़ा।

नॉइस ने 26 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया और 293 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) वृद्धि दर्ज की। ब्रांड दूसरी तिमाही में अपने घरेलू उत्पादन में तेजी लाई और स्थानीय रूप से निर्मित स्मार्टवॉच में 3/4 का योगदान दिया है।

रिसर्च एनालिस्ट अंशिका जैन ने कहा, भारत की स्मार्टवॉच की शिपमेंट 2022 की दूसरी तिमाही में सालाना 4 गुना बढ़ी है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर के साथ और मॉडल पेश किए और यह फीचर तिमाही के लिए उसके 40 फीसदी शिपमेंट में मौजूद था।

रिसर्च एनालिस्ट हर्षित रस्तोगी ने कहा, हमने इस तिमाही में 300 से अधिक स्मार्टवॉच मॉडलों की बिक्री देखी, जो अब तक की सबसे अधिक संख्या है। शीर्ष तीन ब्रांडों ने संयुक्त रूप से 75 विभिन्न मॉडलों की पेशकश की। इस तिमाही में प्रमुख ब्रांडों के 50 से अधिक नए लॉन्च हुए।

इसके अलावा, ऑनलाइन चैनलों में नॉइस सबसे अधिक बिकने वाला ब्रांड था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News