नोकिया को 4जी/5जी विवाद में मिली जीत, जर्मनी में ओप्पो और वनप्लस पर बैन लगा

मुकदमा नोकिया को 4जी/5जी विवाद में मिली जीत, जर्मनी में ओप्पो और वनप्लस पर बैन लगा

IANS News
Update: 2022-07-09 07:00 GMT
नोकिया को 4जी/5जी विवाद में मिली जीत, जर्मनी में ओप्पो और वनप्लस पर बैन लगा

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। एक जर्मन अदालत ने ओप्पो के खिलाफ अपने 4जी/5जी पेटेंट विवाद में स्मार्टफोन ब्रांड नोकिया के पक्ष में मुकदमा करने का फैसला किया है। गिज्मोचाइना के अनुसार, यह सूट 4जी (एलटीई) और 5जी पेटेंट पर नोकिया और ओप्पो के बीच हुई चर्चाओं के टूटने का परिणाम है। जबकि स्थापित मामले चार देशों में हैं, ओप्पो ने नौ देशों में नोकिया का मुकाबला किया। ओप्पो ने कहा था कि नोकिया द्वारा दायर मुकदमा चौंकाने वाला था।

जर्मन क्षेत्रीय न्यायालय का फैसला विवादित पेटेंट के संबंध में पहला फैसला है। नोकिया ने तीन क्षेत्रीय जर्मन न्यायालयों में नौ मानक आवश्यक पेटेंट (एसईपी) और पांच कार्यान्वयन पेटेंट पर ओप्पो पर मुकदमा दायर किया था।

लगभग 130.3 बिलियन डॉलर के भारी निवेश के साथ नोकिया 5जी एसईपी सेगमेंट में मानक वाहक है। इसके क्षेत्र में कई पेटेंट हैं और हाल के दिनों में कई बस्तियां प्राप्त हुई हैं। डेमलर और लेनोवो नोकिया के कुछ हालिया प्रतिद्वंद्वी हैं, जिन्होंने फिनिश कंपनी के साथ समझौता किया है।

मैनहेम रीजनल कोर्ट ने नोकिया को ओप्पो के खिलाफ संघर्ष विराम का आदेश दिया। इसका मतलब है कि ओप्पो और वनप्लस डिवाइस जर्मनी से प्रतिबंधित हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि ओप्पो की आपत्ति को जज ने खारिज कर दिया, जिन्होंने चीनी फर्म को अनिच्छुक लाइसेंसधारी करार दिया।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News