कई दिलचस्प बदलावों के साथ जल्द ही लॉन्च होगी Mahindra की नई XUV 500

2018 mahindra xuv500 facelift will look like this
कई दिलचस्प बदलावों के साथ जल्द ही लॉन्च होगी Mahindra की नई XUV 500
कई दिलचस्प बदलावों के साथ जल्द ही लॉन्च होगी Mahindra की नई XUV 500

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूरी संभावना है की 2018 में Mahindra अपनी क्रॉसओवर XUV500 का फेसलिफ्ट करेगी। XUV500 का फेसलिफ्टेड संस्करण इंडियन रोड पे देखा भी जा चुका है। हो सकता है की Mahindra XUV500 का फेसलिफ्ट फ़रवरी 2018 में होने वाले Indian Auto Expo में कर दे। ज्यादा बड़े बदलाव गाड़ी में आगे की ओर, ग्रिल पे किये गए हैं, जिसमें अब Audi के जैसा स्टाइलिंग है। हेडलैंप और फॉगलैंप भी नए हैं। आगे का बम्पर भी नए डिजाईन का है। उम्मीद है पीछे की ओर भी ऐसे ही बदलाव किये गए हैं। और हो सकता है एलॉय व्हील्स में भी नया डिजाइन मिले। पेश है एक रेंडर जो दिखाता है की आखिर फेसलिफ्टेड XUV कैसी दिखेगी।


ज्यादा महत्वपूर्ण बदलाव इंजन में मिलेंगे। XUV फेसलिफ्ट में ज्यादा पॉवर और टॉर्क वाला 2.2-लीटर mHawk टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगा हो सकता है। अनुमान है की इस इंजन के नए आउटपुट 170 बीएचपी और 400 एनएम हो सकते हैं, जो की अभी के XUV के 140 बीएचपी और 330 एनएम के आउटपुट से कहीं ज्यादा है।

और नए नवेले मार्केट में आये 140 बीएचपी और 320 एनएम वाले टर्बोचार्ज्ड mHawk पेट्रोल इंजन को बिना किसी बदलाव के 6-स्पीड आटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ उतारे जाने की अपेक्षा है, ये भी उम्मीद है की नए डीजल इंजन में भी 6-स्पीड आटोमेटिक और मैन्युअल गियरबॉक्स आप्शन लाया जाएगा। नए XUV में फ्रंट-व्हील और ऑल-व्हील ड्राइव आप्शन बने रहने का अनुमान है।

इंटीरियर में हो सकता है थोड़े नए फीचर्स देखने को मिलें। इंटीरियर के डिजाईन में भी छोटे-मोटे बदलावों की उम्मीद है। ऐसे ग्राहक जो किफायती लेकिन प्रीमियम एसयूवी लेने की खोज में है, उनके बीच Jeep Compass काफी फेमस है। XUV का फेसलिफ्ट Mahindra, Compass से मिल रहे कड़े टक्कर के चलते ही कर रही है। उसके पीछे ये भी कारण है की Mahindra सोच रही है की इस फेसलिफ्ट के साथ एक फुल मॉडल चेंज के पहले वो XUV को कुछ और सालों के लिए तारो-ताज़ा रखेगी। खबर ये भी है की Mahindra 2020 के पहले XUV के इलेक्ट्रिक संस्करण को भी लॉन्च करने की तैयारी में है। 

Created On :   12 Dec 2017 5:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story