ओलम्पिक साल में एआईसीएस का हिस्सा नहीं हो सकता : गोपीचंद

AICS cannot be a part of Olympic year: Gopichand
ओलम्पिक साल में एआईसीएस का हिस्सा नहीं हो सकता : गोपीचंद
ओलम्पिक साल में एआईसीएस का हिस्सा नहीं हो सकता : गोपीचंद
हाईलाइट
  • ओलम्पिक साल में एआईसीएस का हिस्सा नहीं हो सकता : गोपीचंद

नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)। अखिल भारतीय खेल परिषद (एआईसीएस) की जब ताजा सूची जारी हुई तो उसमें भारतीय बैडमिंटन टीम के कोच पुलेला गोपीचंद का नाम नहीं था, लेकिन गोपीचंद ने कहा है कि उन्होंने ही चार महीने पहले मंत्रालय को बता दिया था कि वह टोक्यो ओलम्पिक-2020 के करीब होने के कारण बैठक में हिस्सा नहीं ले सकते।

गोपीचंद ने आईएएनएस से कहा, मैंने उन्हें बता दिया था कि यह ओलम्पिक साल है इसलिए मेरे लिए बैठक में हिस्सा लेना संभव नहीं है। यह चार महीने पुरानी वाली बात है।

इस समिति में कुछ और नाम हटाए गए हैं जिनमें भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान बाइजुंग भूटिया, पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और पूर्व विश्व चैम्पियन शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथ आनंद को भी इस साल परिषद में जगह नहीं मिली है। समिति के सदस्यों की संख्या इस बार 27 से घटाकर 18 कर दी गई है।

एआईसीएस का गठन 2015 दिसंबर में तत्कालीन खेल मंत्री सर्वानंद सोनोवाल के समय हुआ था।

इस सूची में कुछ नए नाम भी शामिल किए गए हैं। उनमें क्रिकेटर हरभजन सिंह, कृष्णमचारी श्रीकांत, लिम्बा राम (तीरंदाजी), पीटी ऊषा (एथलेटिक्स), बछेंद्री पाल (पर्वतारोही), दीपा मलिक (पैरा-एथलीट), अंजली भागवत (निशानेबाजी), रेनेडी सिंह (फुटबाल), योगेश्वर दत्त (कुश्ती) के नाम शामिल हैं।

 

Created On :   21 Jan 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story