BWF ने खिलाड़ियों की आलोचना के बाद किया 2020 कैलेंडर का बचाव

BWF defended 2020 calendar after criticism from players
BWF ने खिलाड़ियों की आलोचना के बाद किया 2020 कैलेंडर का बचाव
BWF ने खिलाड़ियों की आलोचना के बाद किया 2020 कैलेंडर का बचाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने खिलाड़ियों की आलोचना के बाद अपने संशोधित 2020 कैलेंडर का बचाव किया। शुरुआती कैलेंडर को कोरोनावायरस का झटका लगने के बाद बीडब्ल्यूएफ ने नया कैलेंडर जारी किया था और टूर्नामेंट्स की नई तारीखें बताई थीं। पूर्व वल्र्ड नंबर-1 महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल और उनके पति पारुपल्ली कश्यप के अलावा बी.साई प्रणीत ने सोशल मीडिया पर नए कैलेंडर की आलोचना की थी।

सायना ने ट्वीट किया, पांच महीने बिना रुके सफर करना.. सबसे बड़ा सवाल है कि अंतर्राष्ट्रीय यातायात की गाइडलाइंस क्या हैं। बीडब्ल्यूएफ महासचिव थॉमस लैंड ने कहा है कि हर खिलाड़ी के हर टूर्नामेंट में खेलने की उम्मीद नहीं है। उन्होंने साथ ही कहा कि उनकी कोशिश खेल को दोबारा शुरू करने की है।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने थॉमस के हवाले से लिखा है, हम यह उम्मीद नहीं करते कि हर खिलाड़ी हर टूर्नामेंट खेले। नया कैलेंडर सभी स्तर के खिलाड़ी को खेल शुरू करने और अपनी पेशेवर जिंदगी को शुरू करने का मौका देगा। उन्होंने कहा, यह उम्मीद की जाती है कि खिलाड़ी टूर्नामेंट को लेकर वैक्लपिक नीति अपनाएंगे। कुछ लोग ज्यादा टूर्नामेंट खेल सकते है, क्योंकि हो सकता है कि वो फाइनल तक न पहुंचे। अन्य खिलाड़ी यह फैसला ले सकते हैं कि उन्हें सप्ताह दर सप्ताह नहीं खेलना है।

उन्होंने कहा, सामान्य स्थिति में खिलाड़ी और कोच क्या करते यह उससे अलग नहीं है, बल्कि यहां उनके पास छोटे कैलेंडर में ज्यादा विकल्प हैं। थॉमस ने कहा कि वह भारतीय टीम के कोच पुलेला गोपीचंद के उस बयान पर विचार कर सकती है, जिसमें उन्होंने कहा था कि एक ही स्थल पर कई टूर्नामेंट आयोजित किए जा सकते हैं, क्योंकि इससे यातायात का समय बचेगा।

 

Created On :   27 May 2020 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story