पीबीएल-5 : घरेलू चरण में भी जीत का क्रम जारी रखना चाहेंगे अवध वॉरियर्स

PBL-5: Awadh Warriors would like to continue the winning order even in the domestic stage
पीबीएल-5 : घरेलू चरण में भी जीत का क्रम जारी रखना चाहेंगे अवध वॉरियर्स
पीबीएल-5 : घरेलू चरण में भी जीत का क्रम जारी रखना चाहेंगे अवध वॉरियर्स
हाईलाइट
  • पीबीएल-5 : घरेलू चरण में भी जीत का क्रम जारी रखना चाहेंगे अवध वॉरियर्स

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। स्टार स्पोटर्स प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) का पांचवां संस्करण अपने दूसरे चरण में प्रवेश कर चुका है। चेन्नई में शुक्रवार को पहले चरण की समाप्ति के बाद अब शनिवार से लखनऊ में दूसरे चरण के मुकाबले खेले जाएंगे और मेजबान होने के नाते अवध वॉरियर्स टीम चेन्नई चरण में मिली शानदार शुरुआत को अपने घर में भी जारी रखना चाहेगी।

चेन्नई चरण में गुरुवार को अवध वॉरियर्स ने नॉर्थईस्टर्न वॉरियर्स को 4-3 से हराकर पांचवें सीजन का शानदार आगाज किया था। अपने घरेलू चरण में अवध वॉरियर्स को 26 जनवरी (रविवार) को हैदराबाद हंटर्स के साथ भिड़ना है। इसके बाद 28 जनवरी को उसे मुम्बई रॉकेट्स का सामना करना है।

ये दो मुकाबले उसके लिए अहम होंगे क्योंकि घरेलू दर्शकों की हौसलाअफजाई के बीच इन्हें जीतकर अवध वॉरियर्स टीम खुद को सात टीमों की अंक तालिका में शीर्ष-4 में बनाए रख सकती है, जो आगे लम्बा चलने वाले तीसरे और अंतिम चरण के लिहाज से उसके लिए फायदेमंद होगा।

नॉर्थईस्टर्न वॉरियर्स के खिलाफ अवध वॉरियर्स ने शानदार वापसी करते हुए जीत हासिल की थी। वर्ल्ड नम्बर-46 शुभांकर डे ने मुश्किल समय में खुद को संयमित रखते हुए अंतिम मुकाबला जीता और अपनी टीम को एक अंक दिलाते हुए 3-3 की बराबरी की स्थिति से निकालते हुए 4-3 की रोमांचक जीत दिलाई थी।

घरेलू चरण में शुभांकर के अलावा अवध वॉरियर्स के लिए दूसरा ट्रम्प मैच जीतने वाली को सुंग ह्यून और शिन बायेक चेयोल की जोड़ी घरेलू चरण के मुकाबलों के लिहाज से अहम साहित होगी। इसके अलावा क्रिस्टीना पेडरसन और ह्यून मिश्रित युगल में जीत का क्रम जारी रखना चाहेंगे।

ह्यून और बायेक ने पुरुष युगल मुकाबले में जीत हासिल करते हुए नार्थईस्टर्न वॉरियर्स के खिलाफ अपनी टीम को 3-3 की बराबरी दिलाई और फिर शुभांकर ने एक अहम मुकाबला जीतकर काफी महत्वपूर्ण जीत तय की थी।

महिला एकल में बेइवेन झांग को मिशेल ली के खिलाफ एक संघर्षपूर्ण हार मिली थी लेकिन झांग अपने खेल का स्तर ऊंचा उठाते हुए अवध वॉरियर्स के लिए योगदान देना चाहेंगी। इसी तरह पुरुष एकल मुकाबले में वोंग लिंग की विन्सेंट को भी हार मिली थी लेकिन वह भी अपने खेल में सुधार करते हुए घरेलू चरण में अपनी टीम की जीत में योगदान देना चाहेंगे।

बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी स्टेडियम में लखनऊ चरण की शुरुआत 26 जनवरी को मेजबान टीम के मैच के साथ होगी और फिर 27 जनवरी को पुणे 7 एसेज और बेंगलुरू रैप्टर्स टीमों का सामना होगा। इसके बाद फिर इस चरण के अंतिम दिन मेजबान अवध वॉरियर्स का सामना मुम्बई रॉकेट्स से होगा।

 

Created On :   24 Jan 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story